scorecardresearch

Instagram में अब 24 घंटे नहीं बल्कि इतने दिन के लिए सेट कर पाएंगे Story, आ रहा ये फीचर

Instagram ने हाल ही में अपने यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए कई फीचर जोड़े हैं इन्हीं में से एक है My Week फीचर. ये आपको स्टोरी को 24 घंटे से ज्यादा रखने की अनुमति देगा.

Instagram Instagram

मेटा लगातार अपने सोशल मीडिया ऐप्स पर यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए कई नए फीचर जोड़ता रहता है. इस बीच कंपनी एक और नए फीचर पर काम कर रही है. इंस्टाग्राम एक नए My Week फीचर का परीक्षण कर रहा है जो यूजर्स को पूरे एक सप्ताह तक अपनी स्टोरी रखने की अनुमति देगा. यह सुविधा अभी तक जनता के लिए उपलब्ध नहीं है लेकिन इसे जल्द ही रोलआउट किया जा सकता है. इस बात की जानकारी रिवर्स इंजिनियर Alessandro Paluzzi ने शेयर की है.

My Week फीचर के तहत यूजर्स अपनी स्टोरी को 24 घंटे से ज्यादा देर के लिए लाइव रख पाएंगे. फिलहाल इंस्टाग्राम यूजर्स केवल 24 घंटे के लिए स्टोरी सेट कर सकते हैं लेकिन नए फीचर के आने के बाद यूजर्स स्टोरी को 7 दिनों एक प्रोफाइल पर शेयर कर पाएंगे. इसके अलावा, यूजर्स अगर चाहें तो किसी स्टोरी को बीच में डिलीट या नई स्टोरी भी ऐड कर सकते हैं. 

क्या होगा फायदा?
इस फीचर से उन क्रिएटर्स को फायदा होगा जो ट्रेवल करते हैं और चाहते हैं कि  उनकी स्टोरी लाखों लोगों तक पहुंचे. इसके अलावा, क्रिएटर्स को अपकमिंग इवेंट के बारे में भी इस फीचर की मदद से जानकारी देने में आसानी होगी और उन्हें बार-बार स्टोरी का किसी प्रोजेक्ट के रिलीज के बारे में लोगों को अपडेट नहीं देना पड़ेगा. ध्यान दें, फिलहाल ये फीचर टेस्टिंग फेज है. माई वीक फीचर अभी डेवलपिंग मोड में है और ये नहीं पता है कि कब तक आएगा.

...और कौन से फीचर्स
इंस्टाग्राम एक साथ कई फीचर्स के साथ प्रयोग करने के लिए जाना जाता है. इन नई कार्यक्षमताओं के पूर्ण रूप से विकसित होने और व्यापक रूप से उपलब्ध होने में कुछ समय लग सकता है. हाल ही में, मेटा ने इंस्टाग्राम को अपडेट किया है और नई क्षमताएं जोड़ी हैं. उपयोगकर्ता अब ऐप पर रील्स बनाते समय क्लिप को स्केल, क्रॉप और रोटेट कर सकते हैं और वे नए इंस्टाग्राम क्लिप हब से ऑडियो के साथ क्लिप भी जोड़ सकते हैं. जल्द आपको इंस्टाग्राम पर  'प्लान इवेंट', Nearby, स्टोरी के लिए एक नया ट्रे (People you Follow) समेत कई सारे नए फीचर्स मिलेंगे.