scorecardresearch

फेसबुक और इंस्टाग्राम पर अब अपने अवतार को बनाए और भी स्टाइलिश, डिजिटल क्लोदिंग स्टोर से पहनाएं Balenciaga, Prada की ऑउटफिट

मेटा ने अपने डिजिटल प्लेटफॉर्म फेसबुक अवतार के लिए डिजिटल क्लोदिंग स्टोर लॉन्च किया है. मार्क जुकरबर्ग ने अपने फेसबुक पोस्ट से इसकी जानकारी दी है. इन वर्चुअल ऑउटफिट की डिजाइनिंग फैशन ब्रांड Balenciaga, Prada और Thom Browne ने की है.

AVTAR AVTAR
हाइलाइट्स
  • मार्क जुकरबर्ग ने किया फेसबुक पोस्ट 

  • Balenciaga, Prada ने की है ऑउटफिट डिज़ाइन 

जैसे-जैसे टेक्नोलॉजी एडवांस होती जा रही है वैसे वैसे सबकुछ डिजिटल होता जा रहा है. ऐसे में वर्चुअल रियलिटी को और भी रियल बनाने के लिए मेटा आए दिन नए नए अपडेट लाता रहता है. टेक दिग्गज मेटा (Meta) ने अब एक बार फिर एक नए प्रोजेक्ट पर अपना अपडेट जारी कर दिया है. 

मेटा अपने डिजिटल प्लेटफॉर्म फेसबुक अवतार के लिए डिजिटल क्लोदिंग स्टोर, अवतार स्टोर (Avatar Store) शुरू कर रहा है. इस फीचर की मदद से यूजर्स अपने अवतार के लिए डिजाइनर आउटफिट ले सकेंगे. हालांकि, इसे यूज़र को खरीदना होगा. शनिवार को मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) ने खुद इसकी जानकारी दी है. 

मार्क जुकरबर्ग ने किया फेसबुक पोस्ट 

मार्क जुकरबर्ग ने अपने फेसबुक पोस्ट पर लिखा, “फेसबुक, इंस्टाग्राम और मैसेंजर पर हम अवतार स्टोर लॉन्च कर रहे हैं. इसकी मदद से आप अपने अवतार को और स्टाइलिश बनाने के लिए डिजिटल कपड़े खरीद सकेंगे. हम और और ब्रांड जोड़ने और इसे जल्द ही VR में लाने के लिए भी काम कर रहे हैं.”

Balenciaga, Prada ने की है ऑउटफिट डिज़ाइन 

आपको बताते चलें कि इन वर्चुअल ऑउटफिट की डिजाइनिंग बड़े बड़े फैशन ब्रांड जैसे Balenciaga, Prada और Thom Browne द्वारा की गई है.  हालांकि, ऑउटफिट की कीमत क्या होगी इसे लेकर जानकारी नहीं दी गई है. कीमत पर मेटा के प्रवक्ता का कहना है कि इनकी कीमत $ 2.99 और $ 8.99 के बीच हो सकती है. 

क्या है मेटवर्स की दुनिया और अवतार? 

गौरतलब है कि अवतार एक तरह का वर्चुअल फीचर है जिसे आप अपने हिसाब से बना सकते हैं.  ये फेसबुक, इंस्टाग्राम और इसकी अन्य सेवाओं में यूजर की आइडेंटिटी को बताने के लिए एक नया फीचर है. जिस प्लेटफॉर्म पर इसे लॉन्च किया गया है उसे डिजिटल दुनिया में “मेटावर्स”  का नाम दिया गया है.