scorecardresearch

मेटा बंद करने जा रहा है ये सर्विस, जानिए यूजर पर क्या पड़ेगा असर

मेटा जल्द ही अपनी क्रिप्टोकरेंसी डिजिटल वॉलेट नोवी (DIGITAL Wallet Novi) की सेवाएं बंद करने वाला है. क्रिप्टोकरेंसी डिजिटल वॉलेट नोवी की सेवा बंद हो जाने के ऐलान के साथ ही मेटा ने सभी यूजर्स को अकाउंट में जमा पैसे निकाल लेने की सलाह दी है.

meta will shutdown this service meta will shutdown this service
हाइलाइट्स
  • मेटा बंद करने वाला है क्रिप्टोकरेंसी डिजिटल वॉलेट नोवी की सेवा

  • 1 सितंबर से बंद हो जाएगी सेवा

मेटा जल्द ही अपनी क्रिप्टोकरेंसी डिजिटल वॉलेट नोवी (DIGITAL Wallet Novi) की सेवाएं बंद करने वाला है. रिपोर्टस ये बताती हैं कि कंपनी इसी साल ये सेवाएं बंद कर देगी. सेवा बंद होने के साथ ही यूजर्स के नोवी अकांउट बंद हो जाएगें और कोई भी यूजर मेटा के डिजिटल वॉलेट में पैसे जमा नहीं कर पाएगा. 

सितंबर में बंद हो जाएगी सेवा 

ब्लूबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक मेटा 1 सितंबर से डिजिटल वॉलेट नोवी की सेवा बंद कर देगा. सेवाएं बंद होने से पहले कस्टमर 20 जुलाई से वॉलेट में पैसे ऐड नहीं कर सकेंगे. रिपोर्ट में ये दावा किया गया है कि सर्विस के बंद होने से पहले कंपनी ने यूजर्स को अंकाउट में जमा पैसे निकाल लेने की सलाह दी है. कंपनी ने यूजर्स को ये चेतावनी दी है कि नोवी के बंद होने के बाद कोई भी अंकाउट में जमा पैसे नहीं निकाल पाएगा. कंपनी ने ये कहा है कि 1 सितंबर में नोवी ऐप और नोवी वॉट्सऐप दोनों बंद हो जाएंगे.  

नोवी डिजिटल वॉलेट के बंद होने के साथ मेटा क्रिप्टोकरेंसी से जुड़ी हुई सेवाएं भी बंद कर देगा. 

भविष्य में अपने प्लान को लेकर मेटा ने कहा कि हम इसी साल नई सेवाएं लॉन्च करेंगे. मेटा की प्लानिंग वेब स्पेस को बढ़ावा देने की है. ताकि आने वाले वक्त में  टेक्नोलॉजी के जरिए बिजनेस को बढ़ावा दिया जाए.