scorecardresearch

स्कूली बच्चे कर सकेंगे बेहतर पढ़ाई, AI के साथ लॉन्च किया गया MILKYWAY एंड्राइड टैबलेट

MILKYWAY एंड्राइड टैबलेट में छात्रों को वॉयस असिस्टेंट, वीडियो और चैट असिस्टेंट जैसे अलग-अलग टूल मिलते हैं. ये सुविधाएं पहले साल में फ्री मिलने वाली हैं. जिसके बाद इसके अलग-अलग सब्सक्रिप्शन चार्ज होंगे.

Child with a Tablet Child with a Tablet
हाइलाइट्स
  • आसानी से किया जा सकता है इसे ठीक  

  • मिलेगा भरपूर स्टोरेज 

दुनियाभर में AI के साथ अलग-अलग चीजें लॉन्च की जा रही हैं. अब भारत में भी एआई क्रांति आ चुकी है. टेक मार्किट में AI के साथ मिल्कीवे एंड्रॉइड टैबलेट (MILKYWAY Android tablet) लॉन्च करने की तैयारी है. इसकी मदद से छात्र और बेहतर तरीके से पढ़ाई कर सकेंगे. इस टैबलेट को BharatGPT ने लॉन्च किया है. मीडियाटेक चिपसेट की विशेषता वाला यह टैबलेट देशभर के छात्रों, विशेषकर सरकारी स्कूलों के छात्रों की बढ़ती जरूरतों को पूरा करने के लिए डिजाइन किया गया है.

क्या चीज बनाती है इस टैबलेट को अलग?

मिल्कीवे टैबलेट एआई-फीचर के साथ मिलने वाला है. इसे शिक्षा क्षेत्र में गेम-चेंजर बताया जा रहा है. अपने आकर्षक डिजाइन और डुअल-कैमरा सेटअप के अलावा, टैबलेट में सीखने के अनुभव को और बेहतर बनाने के लिए कई नए फीचर्स भी हैं. रियल टाइम स्पीच ट्रांसलेशन से लेकर इंटरैक्टिव वॉइस और वीडियो असिस्टेंट तक, इस टैबलेट की मदद से छात्र बेहतर तरीके से पढ़ाई कर सकेंगे.

सम्बंधित ख़बरें

कंपनी का कहना है कि वर्चुअल असिस्टेंट छात्रों को वॉयस असिस्टेंट, वीडियो और चैट असिस्टेंट जैसे अलग-अलग टूल मिलते हैं. ये सुविधाएं पहले साल में फ्री मिलने वाली हैं. जिसके बाद इसके अलग-अलग सब्सक्रिप्शन चार्ज होंगे.

आसानी से किया जा सकता है इसे ठीक  

एआई क्षमताओं के अलावा, मिल्कीवे टैबलेट को इस तरह से बनाया गया है कि कोई टूट-फूट होने पर उसकी आसानी से मरम्मत की जा सके. ताकि कम पैसों में भी यूजर इसे ठीक करवा सके और तकनीकी समस्याओं का समाधान कर सके. इतना ही नहीं, टैबलेट को ऐसी चीजों से तैयार किया गया है जो पर्यावरण-अनुकूल हैं. 

मिलेगा भरपूर स्टोरेज 

टैबलेट में मीडियाटेक चिपसेट है, जिसका स्टोरेज  4जीबी रैम और 64 जीबी है. इतना ही नहीं इसमें 8 इंच का एचडी डिस्प्ले भी मिलने वाला है. इसमें ब्लूटूथ 5.0, वाई-फाई और 4जी एलटीई कनेक्टिविटी ऑप्शन भी दिया गया है. वहीं अगर बैटरी की बात करें, तो इसमें 5100mAh की बैटरी मिलती है. 

हालांकि, मिल्कीवे टैबलेट को अभी तक व्यावसायिक रूप से लॉन्च नहीं किया गया है. लेकिन आधिकारिक तौर पर इसे जल्द ही शुरू किया जाएगा.