scorecardresearch

Whatsapp Calling: अब व्हाट्सएप पर कॉलिंग होगी बेहद आसान, कंपनी ला रही है ये नया फीचर

व्हाट्सएप जल्द ही अपने कॉलिंग फीचर में कुछ नया ऐड करने जा रही है. अब आपको व्हाट्सएप कॉल करने के लिए बार बार ऐप खोलने की जरूरत नहीं है. इसकी जगह कंपनी जल्द ही कॉलिंग शॉर्टकट लॉन्च करने जा रही है. जिसकी मदद से होमस्क्रीम पर कॉलिंग ऑप्शन मिलेगा.

अब व्हाट्सएप पर कॉलिंग होगी बेहद आसान अब व्हाट्सएप पर कॉलिंग होगी बेहद आसान
हाइलाइट्स
  • फोन की होम स्क्रीन पर ही आ जाएगा कॉलिंग शॉर्टकट

  • व्हाट्सएप पर कॉलिंग करना होगा आसान

व्हाट्सएप (Whatsapp) अपने यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए लगातार काम करता रहता है. लगातार अपडेट्स के साथ व्हाट्सएप अपने में कुछ न कुछ बदलाव करता रहता है. अब व्हाट्सएप अपने यूजर्स के कॉलिंग एक्सपीरियंस (Whatsapp Calling) को बेहतर बनाने के लिए  'कॉलिंग शॉर्टकट' (Calling Shortcut) पर काम कर रही है. जिसके जरिए यूजर्स को कॉलिंग का अच्छा अनुभव मिलेगा. 

व्हाट्सएप से संबंधित समाचारों और अपडेट को ट्रैक करने वाली वेबसाइट WABetaInfo के अनुसार कंपनी इस फीचर पर काम कर रही है. इसको लेकर  वेबसाइट ने यह स्क्रीनशॉट साझा किया है.

अब व्हाट्सएप पर कॉलिंग होगी बेहद आसान

फोन की होम स्क्रीन पर ही आ जाएगा कॉलिंग शॉर्टकट
जैसा कि ऊपर देखा जा सकता है कि, उपयोगकर्ताओं को व्हाट्सएप में अपनी संपर्क सूची में जाना होगा, संपर्क सेल को टैप करना होगा और यह कॉलिंग शॉर्टकट बनाना होगा. बनने के बाद, यह स्वचालित रूप से आपके स्मार्टफोन की होम स्क्रीन पर जुड़ जाएगा, और इस प्रकार कॉलिंग प्रक्रिया को तेज कर देगा. विशेष रूप से, यह उन लोगों के लिए फायदेमंद होगा जिन्हें एक ही व्यक्ति को बार-बार कॉल करना पड़ता है, खासकर अगर ऐप खोलने की प्रक्रिया से गुजरना और उस नंबर को हर दिन खोजना उन्हें परेशान करता है.

इस बीच, शॉर्टकट सुविधा अभी भी डेवलप हो रही है, और ऐप के भविष्य के अपडेट में जारी की जाएगी. हालांकि, जैसा कि व्हाट्सएप की किसी भी नए फीचर के साथ होता है, उसी तरह ये फीचर भी पहले बीटा परीक्षण के लिए जारी किया जाएगा. उसके बाद ये सभी के लिए लॉन्च होगा.