scorecardresearch

Ola Electric Car: 15 अगस्त को आ रही Ola की पहली इलेक्ट्रिक कार, नया टीजर आया सामने

ओला भारतीय बाजार में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने जा रही है. जिसका टीजर ओला के सीईओ भाविश अग्रवाल ने ट्वीट कर शेयर किया है. ओला की पहली इलेक्ट्रिक कार 15 अगस्त को लांच होने जा रही है.

Ola First Electric Car Ola First Electric Car
हाइलाइट्स
  • भारत के 75वें स्वतंत्रता दिवस पर ओला की पहली इलेक्ट्रिक कार

  • ओला की पहली इलेक्ट्रिक कार का टीजर जारी

ओला की पहली इलेक्ट्रिक कार के लॉन्च होने की तारीख का ऐलान कर दिया गया है. ओला की पहली  इलेक्ट्रिक कार के लॉन्च की तारीख को सीईओ भाविश अग्रवाल ने एक और ट्वीट पोस्ट किया है. जिसमें उन्होंने संकेत दिया है कि ओला इलेक्ट्रिक का अगला प्रोडक्ट एक कार होने वाली है. जिसकी घोषणा 15 अगस्त को दोपहर 2 बजे की जाएगी. भाविश अग्रवाल ने अपने ट्वीट में लिखा कि पिक्चर अभी बाकी है मेरे दोस्त, 15 अगस्त दोपहर 2 बजे मिलते हैं. इस ट्वीट के साथ उन्होंने एक कार का टीजर भी शेयर किया है. 

ओला के सीईओ भाविश अग्रवाल ने 25 जनवरी को एक ट्वीट कर इलेक्ट्रिक कार का एक फोटो ट्वीट किया था. साथ ही यह भी लिखा था कि छोटी हैचबैक कार की तरह एक फ्यूचरिस्टिक दिखने वाला वाहन होगा. वहीं आज किए गए ट्वीट में भी इलेक्ट्रिक कार की डिजाइन की पुष्टि नहीं हुई है. 15 अगस्त को लॉन्च होने वाली ओला की कार अभी तक जारी हुए इसकी डिजाइन की तुलना में बहुत अलग दिख सकती है. ओला के सीईओ अग्रवाल पहले से दावा करते आ रहे है कि वह भारत में सबसे स्पोर्टी कार बना रहे है. 

भारत में बढ़ रही इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग 
भारत में इलेक्ट्रिक कार की मांग अब धीरे धीरे बढ़ती ही जा रही है. वहीं पर्यावरण को देखते हुए भी राज्य सरकारें इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने के लिए लोगों को प्रोत्साहित कर रही है. वहीं भारत में ईवी स्कूटर काफी लोकप्रिय हो चुके है. इसके साथ ही इलेक्ट्रिक कार की तरफ भी लोगों का झुकाव बढ़ने लगा है. 

ओला को इनसे करनी होगी प्रतिस्पर्धा 
ओला की इलेक्ट्रिक कार आने के बाद उसे दूसरी कंपनियों से प्रतिस्पर्धा की होगी. दरअसल टाटा मोटर्स पहले ही अपने इलेक्टर्स कार भारतीय बाजार में उतार चुका है. इसके साथ ही हुंडई, किआ और भी कई कंपनियां इलेक्ट्रिक कार निकाल चुकी है. जो पहले ही लोगों में अपनी जगह बना चुकी है. ओला पहले ही भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटर निकाल चुका है. हालांकि इसके भारतीय बाजार में आने के बाद पिछले कुछ महीनों में इलेक्ट्रिक व्हीकल की सुरक्षा को लेकर मामले देखने को मिले है.