scorecardresearch

Jio ने किया शॉर्ट वीडियो फॉर्मेट ऐप 'प्लेटफॉर्म' लाने की घोषणा, अगले साल होगा लाइव

Jio ने एंटरटेनर्स के लिए शॉर्ट वीडियो फॉर्मेट ऐप 'प्लेटफॉर्म' की घोषणा की है. जिसकी जनवरी में आने की संभावना है. फिलहाल इस ऐप के बीटा वर्जन का परीक्षण चल रहा है.

jio platforms jio platforms
हाइलाइट्स
  • जनवरी 2023 में लाइव होने की संभावना

Reliance Jio एक शॉर्ट वीडियो फॉर्मेट ऐप 'प्लेटफॉर्म' लाने जा रही है. इस ऐप को लाने को लेकर कंपनी की तरफ से घोषणा कर दिया गया है. ये ऐप एक शॉर्ट वीडियो फॉर्मेट वाला ऐप होगा, जिस पर एंटरटेनर्स अपनी वीडियो डालकर पैसे कमा सकते हैं. इसके लिए Jio Platforms ने Rolling Stones India और Creativeland Asia के पार्टनरशिप क्या है. 

प्रेस रिलिज के मुताबिक रिलायंस का आने वाला Jio Platforms पर क्रिएटर्स को ऑर्गेनिक ग्रोथ और स्टडी मोनेटाइजेशन के इको सिस्टम को बिल्ट करेगा. इसके साथ ही इस प्लेटफॉर्म पर सभी रचनाकारों, गायकों, अभिनेताओं, संगीतकारों, नर्तकियों, हास्य कलाकारों, फैशन डिजाइनरों और हर किसी के बारे में होगा जो एक इंफ्लूएंसर बनना चाहते हैं. 

जनवरी में आने संभावना
जानकारी के मुताबिक इस एप के एक बीटा वर्जन पर पहले से ही टेस्ट किया जा रहा है. जिसे जनवरी में लाइव होने की संभावना है. इस एप पर पहले 100 मेंबर्स को आमंत्रण के माध्यम से शामिल किया जाएगा. जिनके रेफरल के जरिए अन्य लोगों को इसका मेंबर बनाया जाएगा. 

फीचर्स
जीयो फीचर एप से जुड़ने वाले क्रिएटर्स को रैंकिंग ऑर्गेनिक तरीके से दिया जाएगा यानी किसके कंटेंट पर कितना इंगेजमेंट आ रहा है इसके आधार पर. वहीं इस पर वेरिफिकेशन वाले अकाउंट को रेड, ब्लू और सिल्वर टिक दिया जाएगा. जो उनके फॉलोअर्स और कंटेंट के आधार पर दिया जाएगा. इसके साथ ही क्रिएटर्स के प्रोफाइल पर एक बटन ‘Book Now’ दिया जाएगा. जिसकी मदद से फॉलोअर्स उनसे सीधे बात कर सकें.