scorecardresearch

अब हिंदी में कर सकेंगे Zomato पर ऑर्डर, 8 रीजनल भाषाओं में भी उपलब्ध

जोमैटो ने अब 8 रीजनल भाषाओं में ऐप के वर्जन लॉन्च किए हैं. यानी अब 8 भाषाओं के लोग आसानी से अपनी भाषा में अपने लिए खाना ऑर्डर कर सकते हैं.

अब हिंदी में कर सकेंगे Zomato पर ऑर्डर अब हिंदी में कर सकेंगे Zomato पर ऑर्डर
हाइलाइट्स
  • इस तिमाही कंपनी को हुआ कम घाटा

  • कंपनी ने बाहर किया 4 प्रतिशत वर्कफोर्स 

भारत जैसे विविधता वाले देश में अक्सर भाषा एक मुद्दा रहा है. बहुत सारे लोगों को कई भाषाएं नहीं समझ आती हैं. साथ ही बहुत सारे ऐसे लोग हैं, जो हिंदी बोलते और समझते हैं. इन दिनों कई सारी वेबसाइट और ऐप्स अलग-अलग भाषाओं में लॉन्च की जा रही हैं, ताकि वो हर किसी के आसानी से उपलब्ध हो. इसी के चलते फूड डिलीवरी ऐप Zomato ने भी अब एक रीजनल भाषाओं में ऐप की भाषा बदलने का ऑप्शन दिया है. कंपनी ने शुक्रवार को घोषणा की कि यह अब हिंदी और व्यापक रूप से बोली जाने वाली अन्य क्षेत्रीय भाषाओं में उपलब्ध है. 

कंपनी ने ये भी बताया कि रीजनल भाषा वर्जन से पिछले एक महीने में 150,000 से अधिक ऑर्डर दिए हैं. कंपनी ने कहा, 'हिंदी और तमिल इन ऑर्डर में फिलहाल क्रमश: 54 फीसदी और 11 फीसदी का योगदान करते हैं और बाकी तेजी से बढ़ रहे हैं.' Zomato फिलहाल 1,000 से ज्यादा शहरों में खाना डिलीवर करता है.

इन क्षेत्रीय भाषाओं में काम कर रहा है Zomato:
हिन्दी
बंगाली
गुजराती
कन्नडा
मलयालम
पंजाबी
मराठी
तामिल
तेलुगू

इस तिमाही कंपनी को हुआ कम घाटा
ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म का नेट लॉस सितंबर तिमाही में घटकर 251 करोड़ रुपये रह गया, जबकि पिछले साल इसी तिमाही में 430 करोड़ रुपये का नेट लॉस हुआ था. कंपनी ने एक बयान में कहा था कि राजस्व एक साल पहले की अवधि में 1,024 करोड़ रुपये के मुकाबले बढ़कर 1,661 करोड़ रुपये हो गया, जो 62.2 प्रतिशत की महत्वपूर्ण छलांग है.

कंपनी ने बाहर किया 4 प्रतिशत वर्कफोर्स 
ज़ोमैटो ने कहा, "यह पहली तिमाही है जहां हमने अरब डॉलर के वार्षिक राजस्व चिह्न (1.05 अरब डॉलर) को पार कर लिया है." 
इससे पहले सप्ताह में, कंपनी ने लगभग 4 प्रतिशत वर्कफोर्स की छंटनी कर दी थी. वहीं कंपनी के सह-संस्थापक एलोस  ने छंटनी से कुछ दिन पहले ही इस्तीफा दे दिया था.