scorecardresearch

ई-बाइक लाने की तैयारी में रॉयल एनफील्ड, 2023 में हो सकती है लॉन्च  

Royal Enfield अपनी इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च करने की तैयारी में है. ये इलेक्ट्रिक बाइक लोगों को बुलेट वाला फील देने वाली है. कंपनी ने पर्यावरण पर बढ़ते खतरे को देखते हुए इलेक्ट्रिफिकेशन प्रोसेस को और भी तेज कर दिया है.

Royal Enfield Bike Royal Enfield Bike
हाइलाइट्स
  • 2023 में लॉन्च करने की तैयारी में है कंपनी 

  • टीवीएस, हीरो, एथर, और BMW भी ला रहे हैं अपना Electric Vehicle

जैसे जैसे भारत में इलेक्ट्रिक व्हीकल (Electric vehicle) की डिमांड बढ़ रही है वैसे-वैसे अलग कपनियां इसकी लॉन्चिंग पर काम कर रही हैं. अब रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) भी अपनी इलेक्ट्रिक बाइक (Electric Bike) लॉन्च करने की तैयारी में है. कंपनी इसे साल 2023 तक मार्केट में ला सकती है. कहा जा रहा है कि ये इलेक्ट्रिक बाइक लोगों को बुलेट वाला फील देने वाली है.

2020 में की थी कंपनी ने इसकी घोषणा

दरअसल, अगस्त 2020 में, रॉयल एनफील्ड के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर (CEO) विनोद दसारी ने कंफर्म किया था कि कंपनी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल सेगमेंट में एंट्री करने का प्लान कर रही है. इस घोषणा के बाद से, बाइक निर्माता कंपनी ने अपनी एनुअल रिपोर्ट 2020-21 में पुष्टि की थी कि कंपनी इलेक्ट्रिक रेंज को डेवलप कर रही है. 

टीवीएस, हीरो, एथर, और BMW भी ला रहे हैं इवी 

टीवीएस, हीरो, एथर, और बीएमडब्ल्यू जैसे दोपहिया वाहन निर्माता आने वाले महीने में अपने ईवी लॉन्च करने के लिए तैयार हैं. वहीं रॉयल एनफील्ड इस इलेक्ट्रिक व्हीकल के नए बाजार पर हावी होने की दौड़ में शामिल होने के लिए तैयार है. रॉयल एनफील्ड के मैनेजिंग डायरेक्टर, सिद्धार्थ लाल के मुताबिक, कंपनी इस इलेक्ट्रिक बाइक को भारत और ग्लोबल लेवल दोनों पर लॉन्च करने की तैयारी में है.  

दरअसल, पर्यावरण पर बढ़ते खतरे को देखते हुए कंपनी ने अब इलेक्ट्रिफिकेशन प्रोसेस तेज कर दिया है. कंपनी ने रॉयल एनफील्ड इलेक्ट्रिक बाइक के लिए पहले ही प्रोटोटाइप तैयार कर लिया था और इसीलिए जल्द ही इस इलेक्ट्रिक बाइक का निर्माण शुरू कर दिया जाएगा. 

2023 में लॉन्च करने की तैयारी में है कंपनी 

रॉयल एनफील्ड अपनी इलेक्ट्रिक बाइक को साल 2023 में लॉन्च करने की तैयारी में है. इंडिया कार न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, बाइक 8 kWh से 10 kWh तक के बैटरी पैक में आ सकती है और इसे इलेक्ट्रिक मोटर के साथ जोड़ा जाएगा. इसके अलावा, इस इलेक्ट्रिक बाइक की पावर और पीक टॉर्क 40 bhp और 100Nm के आसपास रहने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें