scorecardresearch

अब नहीं होगी मेंस्ट्रुअल डेट याद करने की दिक्कत... व्हाट्सएप पर आसानी से कर सकेंगे ट्रैक, बस इन स्टेप्स को करें फॉलो 

लड़कियों को अक्सर अपनी पीरियड साइकिल ट्रैक करने में परेशानी का सामना करना पड़ता है. लेकिन अब इससे निजात मिल गया है. सिरोना ने पीरियड ट्रैकर लॉन्च किया है. आप आसानी से अब अपने व्हाट्सएप पर अपने पीरियड्स ट्रैक कर सकते हैं.

Period Tracker Period Tracker
हाइलाइट्स
  • एआई बनाएगा हमारे जीवन को आसान 

  • सिरोना ने व्हाट्सएप पर भारत का पहला पीरियड ट्रैकर लॉन्च किया है.

व्हाट्सएप अपने ऐप में आए दिन नए-नए फीचर जोड़ रहा है. अब ये सिर्फ एक मैसेजिंग ऐप नहीं बल्कि इससे ज्यादा होता जा रहा है. अब, महिला यूजर्स व्हाट्सएप पर अपनी मेंस्ट्रुअल साइकिल (Menstrual Cycle) को ट्रैक कर सकती हैं. फेमिनिन हाइजीन ब्रांड सिरोना (Sirona) ने व्हाट्सएप पर भारत का पहला पीरियड ट्रैकर लॉन्च किया है.  इसके लिए कंपनी ने एक व्हाट्सएप नंबर भी दिया है. यूजर्स 9718866644 पर सिरोना व्हाट्सएप बिजनेस अकाउंट पर "Hi" भेजकर अपने पीरियड्स पर नजर रख सकते हैं.

एआई बनाएगा हमारे जीवन को आसान 

इंडिया टुडे के हवाले से सिरोना हाइजीन प्राइवेट लिमिटेड के को-फाउंडर दीप बजाज ने कहा, “टेक्नोलॉजी में मेनस्ट्रूएटर्स वाले लोगों के जीवन को बदलने की क्षमता है, और हम इसका उपयोग बेहतर वातावरण और समुदाय बनाने के लिए कर रहे हैं ताकि वे इससे जुड़ सकें और फल-फूल सकें. हम व्हाट्सएप के माध्यम से अपने यूजर्स तक आसानी से पहुंच प्रदान करने के लिए एआई का लाभ ले रहे हैं. ये आज हमारे जीवन का एक अभिन्न अंग बन गया है.”

और किस लिए कर सकेंगे इस्तेमाल? 

सिरोना ने अपनी प्रेस रिलीज में कहा कि पीरियड ट्रैकिंग टूल का उपयोग तीन चीज़ों के लिए कर सकते हैं. इसका इस्तेमाल हम पीरियड्स ट्रैक करने, कंसीव करना और प्रेग्नेंसी से बचने के लिए कर सकते हैं. 

बस इसके लिए यूज़र को अपनी पीरियड की डिटेल्स डालनी होंगी, जैसे उनको लास्ट कब पीरियड्स हुए थे और उनकी साइकिल के बारे में आदि. इसके बाद चैटबॉट आपका एक रिकॉर्ड रखेगा और आपको इन्फॉर्मेशन देता रहेगा. पीरियड ट्रैकर व्हाट्सएप बिजनेस प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है. 

कैसे कर सकते हैं अपने पीरियड्स ट्रैक?

पीरियड ट्रैक करने के लिए आपको निम्नलिखित स्टेप फॉलो करने पड़ेंगे.  

-अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में 9718866644 ऐड करें

-सिरोना ऑप्शन की एक लिस्ट आपको देगा 

-अब अपने पीरियड्स को ट्रैक करने के लिए चैट बॉक्स में "पीरियड ट्रैकर" लिखें

-फिर आपको अपनी पीरियड साइकिल के बारे में सारी डिटेल देनी होंगी  

-सिरोना आपको आपकी ओव्यूलेशन डिटेल, फर्टाइल विंडो, नेक्स्ट पीरियड और लास्ट पीरियड और यहां तक कि आपकी साइकिल की लेंथ भी दिखाएगा.