scorecardresearch

इस ट्रिक से Sim Card से बढ़ जाएगी आपके स्मार्टफोन की इंटरनेट स्पीड, जानिए क्या

अपने स्मार्टफोन की इंटरनेट स्पीड को बढ़ाने के लिए आपको बस इस आसान ट्रिक को फॉलो करना होगा. इसके लिए आपको सबसे पहले अपने स्मार्टफोन की सिम कार्ड ट्रे को खोलना होगा, उसके बाद देखें कि आपका सिम कौन से स्लॉट में लगा हुआ है.

इस ट्रिक से Sim Card से बढ़ जाएगी आपके स्मार्टफोन की इंटरनेट स्पीड, जानिए क्या इस ट्रिक से Sim Card से बढ़ जाएगी आपके स्मार्टफोन की इंटरनेट स्पीड, जानिए क्या
हाइलाइट्स
  • इस आसान ट्रिक से बढ़िया चलेगा इंटरनेट 

  • इस तरह होगी बेहतर इंटरनेट कनेक्टिविटी

अक्सर ही जब आप स्मार्टफोन से नेट कनेक्ट करते हैं, तो स्पीड की काफी दिक्कत होती है. हालांकि वाई-फाई कनेक्शन हमेशा ही अच्छी स्पीड देता है. तो चलिए आज हम आपको बेहतरीन इंटरनेट स्पीड के लिए एक ट्रिक बताते हैं. इस ट्रिक की मदद से आप बहुत अच्छी इंटरनेट स्पीड पा सकते हैं. 

इस आसान ट्रिक से बढ़िया चलेगा इंटरनेट 
अपने स्मार्टफोन की इंटरनेट स्पीड को बढ़ाने के लिए आपको बस इस आसान ट्रिक को फॉलो करना होगा. इसके लिए आपको सबसे पहले अपने स्मार्टफोन की सिम कार्ड ट्रे को खोलना होगा, उसके बाद देखें कि आपका सिम कौन से स्लॉट में लगा हुआ है. अगर आपका कॉलिंग वाला सिम कार्ड सिम ट्रे वन में लगा हुआ है इंटरनेट वाला सिम कार्ड ट्रे 2 में लगा है तो उसे फौरन बदल लीजिए. 

इस तरह होगी बेहतर इंटरनेट कनेक्टिविटी
टेक एक्सपर्ट्स बताते हैं कि डाटा सिम ट्रे वन में बेहतर चलता है और ऐसे में जरूरी है कि आपका सिम कार्ड पहली ट्रे में लगा है. ऐसा करने से आपके स्मार्टफोन की इंटरनेट स्पीड काफी अच्छी हो जाएगी. टेक एक्सपर्ट्स की मानें को सिम स्लॉट 1 को स्मार्टफोन प्राइमरी सिम कार्ड की तरह प्रयोग होता है.

इन बातों का रखें खास ख्याल
आपको इस बात का भी ध्यान रखना चाहिए कि आपका इंटरनेट नेटवर्क में ऑटोमेटिक वाली सेटिंग ऑन हो. इससे स्मार्टफोन बेस्ट कनेक्टिविटी देता है. इस अलावा आपको बेकार के मोबाइल एप्लिकेशन के बैकग्राउंड डेटा को बंद रखना चाहिए, जिससे आपको बेहतर इंटरनेट स्पीड मिलेगी. इस बात का भी खास ध्यान रखें कि आपका डेटा सर्वर ऑन हो, क्योंकि ऐसी स्थिति में आपकी प्राथमिकता के अनुसार ही आपका स्मार्टफोन हाईस्पीड डेटा उपलब्ध कराएगा.