scorecardresearch

ट्विटर ब्लू के सब्सक्राइबर्स अब कर सकेंगे अपने ट्वीट्स को एडिट, इन देशों में शुरू हुई सर्विसेज

Twitter ने हाल ही में एक ब्लॉग पोस्ट में बताया है कि ऑस्ट्रेलिया, कनाडा और न्यूजीलैंड में ट्विटर ब्लू इस्तेमाल करने वाले लोग अपने ट्वीट्स को एडिट कर सकेंगे.

Representational Image Representational Image

पिछले कई सालों से लोगों की मांग रही है कि ट्विटर पर ट्वीट्स को एडिट करने का ऑप्शन होना चाहिए. और अब आखिरकार ट्वीट्स को एडिट करना मुमकिन होगा. यह सुविधा अब ऑस्ट्रेलिया, कनाडा और न्यूजीलैंड के लोगों के लिए उपलब्ध होगी. एडिट फीचर को इस्तेमाल करने के लिए, ट्विटर की पेड मेंबरशिप सर्विस, ट्विटर ब्लू की जरूरत होगी. 

कई सालों तक, यह सिर्फ अटकलें थीं, लेकिन ट्विटर ने आखिरकार पुष्टि की कि वह साल की शुरुआत में एक एडिट सर्विस पर काम कर रहा था. अब फर्म इंटरनल टेस्टिंग शुरू करेगी और इसे पहली बार पब्लिकली दिखाना शुरू करेगी. अब, ट्वीट एडिट करने की सर्विस ट्विटर ब्लू के यूजर्स के लिए लाइव है. 

कैसे काम करेगा यह फीचर 
ट्विटर ने ब्लॉग पोस्ट को बताया है कि उनकी यह सर्विस कैसे काम करेगी. एडिट ट्वीट फीचर यूजर्स को एक ट्वीट पब्लिश होने के बाद 30 मिनट के भीतर टाइपो, हैशटैग और अन्य चीजों को ठीक करने की अनुमति देगा. एक बार एक ट्वीट एडिट हो जाने के बाद, ट्वीट में आइकन, टाइमस्टैम्प और लेबल जैसे संकेत होंगे जिससे पता चलेगा कि ट्वीट एडिट किया गया है.

यह सर्विस ट्विटर ब्लू यूजर्स के लिए होगी. आपको बता दें कि ट्विटर ब्लू एक मेंबरशिप सर्विस है जो यूजर्स को एडवांस सर्विसेज देती है. ट्विटर ब्लू यूजर्स को कस्टम एप आइकन,  जबकि बहुत सारे अलग-अलग भत्ते हैं, प्रीमियम सदस्यता कस्टम ऐप आइकन तक पहुंच प्रदान करती है, ट्वीट्स को अनडू करने की परमिशन, बुकमार्क फ़ोल्डर, एड-फ्री आर्टिकल्स, और भी बहुत कुछ.