scorecardresearch

कंटेंट क्रिएटर या इन्फ्लुएंसर हैं तो ट्विटर के 'Tips' फीचर से कर सकेंगे कमाई

ट्विटर ने अपने सभी यूजर्स के लिए एक नया फीचर एड किया है. इस फीचर का नाम है 'Tips' और इसके जरिए यूजर्स अपने ट्वीट्स के लिए पैसे कमा सकते हैं. पढ़िए पूरी खबर.

प्रतीकात्मक तस्वीर प्रतीकात्मक तस्वीर
हाइलाइट्स
  • ट्विटर ने लॉन्च किया नया फीचर

  • कमाई करने में करेगा मदद

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर भारतीय युवाओं से लेकर बुजुर्गों तक के बीच अच्छा-खासा मशहूर है. आजकल नेताओं, सेलिब्रिटी, मीडिया से लेकर आम आदमी तक, बहुत से लोग अपनी बात रखने, जानकारी शेयर करने के लिए ट्विटर का इस्तेमाल कर रहे हैं. 

और आज हम आपको बता रहे हैं ट्विटर से जुड़ी एक गुड न्यूज़. अगर आप कोई कंटेंट क्रिएटर हैं या कोई इन्फ्लुएंसर हैं तो आपका यह खबर जानना और भी ज्यादा जरुरी है. 

दरअसल, ट्विटर ने अपने सभी यूजर्स के लिए एक नया फीचर एड किया है. इस फीचर का नाम है 'Tips' और इसके जरिए यूजर्स अपने ट्वीट्स के लिए पैसे कमा सकते हैं.

कैसे काम करता है 'Tips' फीचर: 

बताया जा रहा है कि यूजर्स अपने बैंडकैंप, कॅश एप, पेपल जैसे एकाउंट्स को सीधा एप में लिंक कर सकते हैं और उनके फॉलोअर्स उन्हें इस फीचर के जरिए टिप भेज सकते हैं. 

ट्विटर ने अपनी घोषणा में कहा कि अपने इस फीचर के जरिए उनका उद्देश्य ऐसे लोगों को सपोर्ट करना है जो प्लेटफॉर्म और इसके अन्य यूजर्स को लगातार कंटेंट दे रहे हैं. इसलिए अगर कोई किसी कंटेंट क्रिएटर या इन्फ्लुएंसर को उसे हंसाने या उसका मनोरंजन करने के लिए टिप देना चाहता है तो सीधा दे सकता है. 

वहीं. इस फीचर के जरिए जरूरत के समय फंडरेजिंग में भी मदद की जा सकती है. 

एंड्रॉइड यूजर्स के लिए भी हुआ लॉन्च: 

साल की शुरुआत में कंपनी के इस फीचर के बारे में जानकारी आई थी. अब कुछ समय पहले ट्विटर ने यह फीचर सिर्फ iOS यूजर्स के लिए लॉन्च किया था. लेकिन शुक्रवार को यह फीचर एंड्रॉइड यूजर्स  लॉन्च कर दिया गया है. 

अपने ट्वीट में कंपनी ने लिखा कि Tips फीचर को एक्टिवेट करने के लिए आप 'Edit profile' पर क्लिक करें और इसमें आपको 'Tips' फीचर दिखेगा. जिस पर टैप करके आप इसे एक्टिव कर सकते हैं. हालांकि, हो सकता है कि अभी यह फीचर सभी देशों के यूजर्स के लिए उपलब्ध न हो.