scorecardresearch

Uber की नई पॉलिसी के बाद अब ड्राइवर नहीं करेंगे राइड कैंसिल, कैंसिलेशन चार्ज का भी नहीं होगा कोई पंगा

ड्रॉप लोकेशन या पेमेंट मोड को लेकर ड्राइवर को नहीं होगी कोई दिक्कत. ड्राप कन्फर्म करने से पहले राइडर्र को कहां जाना है ड्राइवर इसे देख पाएंगे. बता दें, अपफ्रंट डेस्टिनेशन फीचर पहले से ही 20 शहरों में उपलब्ध है.

uber uber
हाइलाइट्स
  • उबर इंडिया के सेंट्रल ऑपरेशंस डायरेक्टर ने किया पोस्ट 

  • कैंसिलेशन चार्ज नहीं देना होगा

“जाना कहां है?” इधर से हम जवाब देते हैं और आपकी राइड कैंसिल हो जाती है. हम अक्सर देखते हैं कि उबर ड्राइवर हमारी लोकेशन जानने के बाद ड्रोप कैंसिल कर देते हैं. जिससे कई बार हम कहीं जाने में लेट भी हो जाते हैं. लेकिन अब ऐसी नहीं होगा क्योंकि उबर ने इसे लेकर नई पॉलिसी लॉन्च की है. कंपनी ने ऐसा कस्टमर्स की कई शिकायतें मिलने के बाद किया है. दरअसल, ऐसा अधिकतर मामले वो होते हैं जिनमें ड्रॉप लोकेशन या पेमेंट मोड को लेकर ड्राइवर को दिक्कत होती है. हालांकि, ऐसा करने से कई बार कस्टमर्स को परेशानी का सामना करना पड़ता है. 

उबर इंडिया के सेंट्रल ऑपरेशंस के डायरेक्टर ने किया पोस्ट 

उबर इंडिया के सेंट्रल ऑपरेशंस के डायरेक्टर नीतीश भूषण ने एक आधिकारिक ब्लॉग पोस्ट में लिखा  "राइडर्स और ड्राइवरों के लिए समान रूप से निराशा को दूर करने के लिए, हम अब ड्राइवरों को ड्राप कन्फर्म करने से पहले राइडर्र को कहां जाना है दिखाएंगे.”

बता दें, अपफ्रंट डेस्टिनेशन फीचर पहले से ही 20 शहरों में उपलब्ध है और इसे दूसरे सभी शहरों में भी अब लागू किया जाएगा. 

ड्राइवरों को पहले से पता होगी ड्रॉप लोकेशन

दरअसल, इससे ड्राइवरों को पहले से तय करने में मदद मिलेगी कि वे उस ड्रॉप को लेना चाहते हैं या फिर उसे कैंसिल करना चाहते हैं. इससे जहां एक ओर ग्राहकों का समय बचेगा, तो वहीं दूसरी ओर ड्राइवरों  को भी फायदा होगा. अच्छी बात यह है कि अब ग्राहक को कैंसिलेशन चार्ज नहीं देना होगा क्योंकि कई बार ड्राइवर पिकअप लोकेशन पर पहुंचने के बाद ट्रिप कैंसिल कर देता है और कैंसिलेशन चार्ज ग्राहक से वसूला जाता है.

कैंसिलेशन चार्ज नहीं देना होगा

उबर ने यह भी कहा है कि अब वह यात्रा शुरू होने से पहले ड्राइवरों को पेमेंट का तरीका (नकद या ऑनलाइन) दिखाएगा. यह एक ड्राइवर को अगर वे चाहें तो केवल नकद सवारी चुनने की अनुमति भी देगा.  इस तरह, किसी को कैंसिलेशन चार्ज नहीं देना पड़ेगा जो कभी-कभी किसी ग्राहक से गलत तरीके से लिया जाता है.

सेंट्रल ऑपरेशंस के डायरेक्टर नीतीश भूषण कहते हैं, "यह एक बड़ा बदलाव है, इसे देखते हुए हम आने वाले कुछ हफ्तों में ड्राइवरों और सवारों से फीडबैक की निगरानी करना और इन सीमाओं पर चलना जारी रखेंगे."