scorecardresearch

Uber ने पेश किया नया फीचर 'एक्सप्लोर', जानिए यह यूजर्स के लिए कैसे काम करेगा

उबर के नए फीचर की मदद से यूजर्स ऐप में एक्सप्लोर टैब खोलते हैं तो उन्हें रेस्तरां, नाइटलाइफ, लाइव इवेंट दिखाई देंगे. आप इसमें से किसी को भी सिलेक्ट कर डिस्काउंट में अपनी राइड बुक कर सकेंगे.

Uber ने पेश किया नया फीचर 'एक्सप्लोर' Uber ने पेश किया नया फीचर 'एक्सप्लोर'
हाइलाइट्स
  • उबर अपने यूजर्स के लिए ला रहा नए-नए फीचर्स

अगर आप उबर ऐप (Uber App)का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए एक अच्छी खबर है. राइड-हेलिंग ऐप उबर ने मंगलवार को 'एक्सप्लोर' नाम से एक नया फीचर पेश किया, जो आपको कई सुविधाएं देगा. नई सुविधा यूजर्स को कॉन्सर्ट टिकट खरीदने, लाइव इवेंट, रेस्तरां बुक करने और पॉपुलर डेस्टिनेशन के लिए डिस्काउंट ऑफर करेगी. 

उबर लगातार अपने यूसर्ज के लिए कुछ न कुछ नया लेकर आ रहा है. टैक्सी ब्रोकर होने से लेकर आपके दरवाजे तक भोजन और किराना पहुंचाने तक आपको हर तरह की सुविधा इसमें मिलेगी. उबर के अनुसार, जब यूजर्स ऐप में एक्सप्लोर टैब खोलते हैं तो उन्हें रेस्तरां, नाइटलाइफ, लाइव इवेंट दिखाई देंगे. आप इसमें से किसी को भी सिलेक्ट कर डिस्काउंट में अपनी राइड बुक कर सकेंगे. 

कितना मिलेगा डिस्काउंट

'एक्सप्लोर' पर टैप करने से कई तरह के लाइव इवेंट और रेस्तरां की सिफारिशें सामने आती हैं. कंपनी ने अपने बयान में कहा कि उबर यूजर्स को एक्सप्लोर में शामिल स्थानों पर अभी के लिए 10 अमेरिकी डॉलर तक की सवारी पर 15 प्रतिशत की छूट देगा. इन इवेंट्स के लिए टिकट खरीदना आसान होगा क्योंकि यूजर्स अपने उबर वॉलेट और भुगतान प्रोफाइल के साथ आसानी से पेमेंट कर सकते हैं. 

मेक्सिको सिटी के साथ अमेरिका के 14 शहरों में उबर के ग्राहक ऐप में नया फीचर 'एक्सप्लोर' टैब देख सकते हैं. ऐप में येल्प एकीकरण (Yelp Integration)के माध्यम से रेस्तरां डिस्काउंट को रखा जाता है. इससे पहले उबर ने राइडर्स और ड्राइवर्स के लिए कुछ सेफ्टी फीचर्स भी पेश किए थे. साथ ही उबर टैक्सी ब्रोकर और डोर-टू-डोर राशन पहुंचाने के लिए भी हाल ही में नया फीचर लेकर आया था.

ये भी पढ़ें: