scorecardresearch

WhatsApp लाने वाला है ये शानदार फीचर, आपके Online रहने का नहीं चलेगा किसी दूसरे को पता

व्हाट्सऐप अपने यूजर्स को एक शानदार फीचर देने वाला है. इस फीचर के तहत अब यूजर्स ऑनलाइन रहते हुए भी दूसरों को अपने ऑनलाइन रहने की भनक नहीं लगने दे सकेंगे.

whatsapp may soon allow you to hide your online status whatsapp may soon allow you to hide your online status

WhatsApp Update:  सबसे बड़ा मैसेजिंग प्लेटफ्रॉर्म व्हाट्सऐप जल्द ही एक शानदार फीचर लाने वाला है. इस फीचर के तहत अब आप ऑनलाइन रह कर भी ऑनलाइन दिखाई नहीं देंगे.

बता दें कंपनी इस नए  फीचर पर काम कर रहा है और इस फीचर के आने के बाद यूजर्स अपने अनलॉइन स्टेटस को हाइड कर सकेंगे. यानी की अगर आप व्हाट्सऐप पर ऑनलाइन है और आपने उस स्टेटस को किसी खास या दूसरे  यूजर्स से हाइड किया, तो आप उन्हें ऑनलाइन नहीं दिखेंगे.

WhatsApp पर इस तरह छिपा पाएंगे अपना ऑनलाइन स्टेटस

कई बार व्हाट्सऐप का इस्तेमाल करते समय हमारी यूजर्स ये कोशिश करते हैं कि वो अपना ऑनलाइन स्टेट्स छिपाएं. लेकिन अब तक व्हाट्सऐप में ऐसा कोई फीचर नहीं था. लेकिन अब आप ऐसा कर सकते हैं.  Wabetainfo की लेटेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक अब कंपनी यूजर्स को ये सुविधा देगी. 

रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सऐप के अपकमिंग फीचर का इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को ऐप की प्राइवेसी सेटिंग में जाना होगा.यहां उन्हें Last Seen & Online सेक्शन में कई ऑप्शन्स दिखेंगे. अभी यूजर्स को Who Can See My Last Seen सेक्शन में  Everyone, My contact, My Contact Except और Nobody का ऑप्शन मिलता है. लेकिन अब नए अपडेट के बाद एक अलग सेक्शन दिखाई देगा. जिसमें  Who can seen when I’m online भी मिलेगा. इस सेक्शन में  2 ऑप्शन मिलेगा. जिसमें  Everyone और Same as Last Seen ऑप्शन्स होंगे. इस फीचर  को बाद में एंड्रॉइड और डेस्कटॉप के लिए भी लाया जाएगा. 

यह अपकमिंग फीचर फिलहाल  डेवलपमेंट फेज में है, और अभी  इसकी लॉन्चिंग को लेकर भी कोई जानकारी नहीं  मिली है.