scorecardresearch

WhatsApp ने यूजर्स को दिए दो नए सेफ्टी फीचर्स, लॉग इन के लिए ओटीपी से मिलेगा छुटकारा

वाट्सएप ने फ्लैश कॉल और मैसेज लेवल रिपोर्टिंग फीचर को ऐड किया है. वाट्सएप ने जानकारी दी है कि दोनों फीचर यूजर्स को सेफ्टी के लिए दिए गए हैं. नए फीचर से लॉग इन के लिए वन टाइम पासवर्ड से छुटकारा मिल जाएगा.

वाट्सएप वाट्सएप
हाइलाइट्स
  • वाट्सएप फ्लैश कॉल और मैसेज लेवल रिपोर्टिंग फीचर को ऐड किया है

  • दोनों फीचर से यूजर का अकाउंट और ज्यादा सुरक्षित होगा

वाट्सएप ने यूजर्स को दो नए सेफ्टी फीचर्स दिए हैं. वाट्सएप का कहना है कि दोनों फीचर यूजर्स को सेफ्टी के लिए दिए गए हैं. व्हाट्सएप ने जो दो नए फीचर दिए हैं उसमें पहला है फ्लैश कॉल और दूसरा मैसेज लेवल रिपोर्टिंग. दोनों फीचर्स पर लंबे समय से काम चल रहा था.

क्या है फ्लैश कॉल फीचर?
अब तक वाट्सएप पर लॉग इन के लिए 6 डिजिट का वन टाइम पासवर्ड(ओटीपी)ओटीपी डालना पड़ता था जो कि आपके रजिस्टर मोबाइल नंबर पर आता था. बिना सही ओटीपी के आप लॉग इन नहीं कर सकते थे. फ्लैश कॉल फीचर से आपको इस झंझट से छुटकारा मिल जाएगा. अब इस प्रोसेस को स्किप कर सकते हैं. अब सीधा आपके नंबर पर कॉल जाएगा जिससे आपका वैरिफिकेशन हो जाएगा. अभी यह सुविधा सिर्फ एंड्रॉयड फोन पर ही उपलब्ध है.

क्या है मैसेज लेवल रिपोर्टिंग?
मैसेज लेवल रिपोर्टिंग फीचर के जरिए व्हाट्सएप यूजर्स अब किसी भी स्पेसिफिक मैसेज को चिह्नित करके व्हाट्सएप को अकाउंट की रिपोर्ट कर सकते हैं. यह किसी भी मैसेज पर लंबे समय तक टैप करने के साथ किया जा सकता है.

इससे पहले वाट्सएप ने My Contacts Except फीचर को जोड़ा था. इसमें हम सेटिंग में जाकर यह तय कर सकते हैं कि हमारा लास्ट सीन, प्रोफाइल पिक्चर और स्टेटस कौन देख सकता है. इसमें Everyone, My Contacts and Nobody फीचर पहले से मौजूद थे. कंपनी ने इसमें यह सुविधा दी कि हम कुछ कॉन्टैक्ट्स को चाहें तो हटा सकते हैं और बाकी को रख सकते हैं.