scorecardresearch

WhatsApp Cover Photo Update: व्हाट्सएप पर भी लगा सकेंगे कवर फोटो, फेसबुक की तरह ही काम करेगा फीचर

WhatsApp Cover Photo: व्हाट्सएप प्रोफाइल पर भी कवर फोटो लगा सकेंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मेटा अपने दोनों प्लेटफॉर्म फेसबुक और व्हाट्सएप की प्रोफाइल को एक जैसा ही बनाना चाहता है.

WhatsApp WhatsApp
हाइलाइट्स
  • फेसबुक की तरह होगी प्रोफाइल  

  • एक तरह का बिजनेस टूल होगा 

WhatsApp Cover Photo: फेसबुक की तरह ही व्हाट्सएप पर भी कवर फोटो लगा सकेंगे. व्हाट्सएप प्रोफाइल पर भी कवर फोटो लगा सकेंगे. कंपनी इस नए फीचर पर काम कर रही है और जल्द ही इसे लॉन्च करने की तैयारी में है. बता दें, जैसे हम अपने फेसबुक प्रोफाइल पर कवर फोटो लगाते ये फीचर ठीक उसी तरह ही होगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मेटा अपने दोनों प्लेटफॉर्म फेसबुक और व्हाट्सएप की प्रोफाइल को एक जैसा ही बनाना चाहता है.

फेसबुक की तरह होगी प्रोफाइल  

WABetaInfo की एक रिपोर्ट के अनुसार, मैसेजिंग प्लेटफॉर्म जल्द ही प्रोफाइल कवर फोटो के लिए एक लेआउट पेश करेगा जो फेसबुक जैसा ही दिखाई देगा. बता दें, हाल के दिनों में भी व्हाट्सएप ने फेसबुक मैसेंजर प्लेटफॉर्म से भी कुछ चीजें कॉपी की हैं. उदाहरण के लिए, ऐप ने हाल ही में व्हाट्सएप रिएक्शन पेश किया है ताकि यूजर दूसरे यूजर्स द्वारा भेजे गए मैसेज पर प्रतिक्रिया दे सकें. 

केवल बिजनेस प्रोफाइल वाले ही कर सकेंगे इस्तेमाल 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस फीचर को व्हाट्सएप प्रोफाइल पेज को बेहतर बनाने और यूजर्स के बारे में अधिक जानकारी देने के लिए लाया जा सकता है. हालांकि, मैसेजिंग प्लेटफॉर्म पर केवल व्हाट्सएप बिजनेस यूजर्स ही इस फीचर का इस्तेमाल कर सकेंगे. 

एक तरह का बिजनेस टूल होगा 

WABetaInfo ने अपनी रिपोर्ट में लिखा, “आप एक हेडर इमेज जोड़कर अपनी बिजनेस प्रोफ़ाइल को बढ़ा सकते हैं और जब आपके ग्राहक और दूसरे बिजनेस कस्टमर आपकी प्रोफ़ाइल पर आएंगे, तो वे कवर फ़ोटो देख सकेंगे. ध्यान दें कि ये एक तरह का बिजनेस टूल है. इसलिए कवर फ़ोटो को व्हाट्सएप अकाउंट से सेट नहीं किया जा सकता है.”