scorecardresearch

अब WhatsApp पर अपनी पर्सनल चैट को कर पाएंगे लॉक, कंपनी ने लॉन्च किया ये शानदार फीचर

व्हाट्सऐप की तरफ से प्राइवेसी को और अधिक सिक्योर करने के लिए चैट लॉक फीचर रिलीज किया गया है.

WhatsApp Lock WhatsApp Lock
हाइलाइट्स
  • लॉक करना चाहते हैं अपनी प्राइवेट चैट

  • Whatsapp पर कर सकेंगे चैट लॉक

WhatsApp ने अपने यूजर्स के लिए एक नया प्राइवेसी फीचर चैट लॉक लॉन्च किया है. इस फीचर के आने से यूजर्स अपनी पर्सनल चैट को आसानी से लॉक कर पाएंगे. कंपनी ने एक पोस्ट में कहा कि हम आपके मैसेज को और सिक्योर करने के लिए पूरी मेहनत से काम कर रहे हैं. आज हम आपके लिए एक नए फीचर को लाकर हम बेहद उत्साहित हैं, जिससे आप सिक्योरिटी के एक और लेयर के पीछे अपने चैट को सुरक्षित रख सकते हैं. 

लॉक हो जाएंगी आपकी प्राइवेट चैट

अगर आप अपनी किसी चैट को लॉक कर देंगे तो वो इनबॉक्स में दिखाई न देकर एक अलग फोल्डर में शिफ्ट हो जाएगा. जिसे केवल आपके डिवाइस पासवर्ड या बायोमेट्रिक जैसे फिंगरप्रिंट से एक्सेस किया जा सकता है. इतना ही नहीं लॉक हुई चैट की फोटोज और वीडियो भी ऑटोमेटिक डाउनलोड नहीं होंगी. यूजर्स चैट इंफर्मेशन सेक्शन में नेविगेट कर सकते हैं और लॉक्ड चैट्स नाम से सेक्शन देख सकते हैं.

इंटिमेट चैट्स की प्राइवेस मिलेगी

इस फीचर का यूजर्स को सबसे ज्यादा फायदा यह मिलेगा कि अब पूरे व्हाट्सऐप को लॉक नहीं करना पड़ेगा, बल्कि अब कुछ इंडिविजुअल चैट को भी लॉक किया जा सकता है. यह फीचर यूज़र्स के 'सबसे इंटिमेट चैट्स' को अतिरिक्त सुरक्षा प्रदान करेगा. इस फीचर के आने बाद आज जिनसे फ्रिक्वेंटली चैट करते हैं उन्हें एक अलग फोल्डर में रख सकते हैं.