scorecardresearch

आ रहा है Whatsapp का वो फीचर जिसका यूजर्स को था बेसब्री से इंतजार...अब स्टेटस अपडेट में लगा पाएंगे लंबे वीडियो, जानिए अन्य फीचर्स

Whatsapp यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए नए-नए अपडेट लाता रहता है. एक हालिया अपडेट स्टेट्स वीडियो को लेकर आया है. यूजर्स अब स्टेट्स अपडेट में 1 मिनट का वीडियो शेयर कर सकेंगे.

Whatsapp Whatsapp

यूजर्स के अनुभव को बेहतर बनाने की उम्मीद में व्हाट्सएप कई सारे अपडेट पर काम कर रहा है. कंपनी ने पिछले कुछ दिनों में कई सारे नए अपडेट की घोषणा की है जैसे मैसेज को एन्क्रिप्ट किए जाने पर प्रदर्शित करने पर काम करना, यूजर्स को अन्य यूजर्स की प्रोफ़ाइल तस्वीरों के स्क्रीनशॉट लेने से रोकना, यूजर्स को यह बताना कि किसी के स्टेटस अपडेट में उन्हें मेंशन किया गया है और भी बहुत कुछ. अब,इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफ़ॉर्म ने एक और नई सुविधा का परीक्षण कर रहा है जो आपको 1 मिनट लंबे वीडियो अपलोड करने देगा.

WABetaInfo की एक रिपोर्ट के अनुसार, व्हाट्सएप एक नए फीचर का टेस्ट कर रहा है जो यूजर्स को स्टेटस अपडेट के रूप में 1 मिनट के वीडियो अपलोड करने देगा. अभी तक,यूजर्स प्लेटफ़ॉर्म पर 30 सेकंड तक के वीडियो अपलोड कर सकते हैं. इसलिए, इस कदम का उन यूजर्स द्वारा स्वागत किया जाएगा जो विस्तारित वीडियो को अपने स्टेटस के रूप में अपलोड करना चाहते हैं.

अब कितनी लंबी वीडियो शेयर कर सकेंगे
वीडियो स्थिति की अवधि बढ़ाने का निर्णय संभवतः उपयोगकर्ता की प्रतिक्रिया के आधार पर लिया गया है. उपयोगकर्ता लगातार स्टेटस अपडेट के रूप में लंबे वीडियो शेयर करने की परमिशन मांगते रहे हैं. पिछली 30-सेकंड की सीमा के साथ,उपयोगकर्ता अक्सर अपनी स्टोरीज इस पर शेयर करते थे लेकिन लंबी वीडियो शेयर न कर पाने की वजह से वो अपने आपको प्रतिबंधित महसूस करते थे. अब एक मिनट की अवधि के साथ यूजर्स  बिना किसी एडिट या हिचक के अपने वीडियो को स्टेटस में शेयर कर सकेंगे.

सम्बंधित ख़बरें

अपडेट करना पड़ेगा ऐप
रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि स्टेटस अपडेट के माध्यम से 1 मिनट तक के वीडियो साझा करने की सुविधा पहले से ही कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है, जिन्होंने Google Play Store से Android के लिए लेटेस्ट व्हाट्सएप बीटा अपडेट इंस्टॉल किया है.आने वाले हफ्तों में इसे और अधिक यूजर्स के लिए पेश किया जाएगा. यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि स्टेटस अपडेट के माध्यम से साझा किए गए लंबे वीडियो देखने के लिए यूजर्स को व्हाट्सएप को अपडेट करने की आवश्यकता हो सकती है.

आने वाले अन्य फीचर्स
WABetaInfo की एक हालिया रिपोर्ट में यह भी सुझाव दिया गया है कि व्हाट्सएप जल्द ही उपयोगकर्ताओं को स्टेटस अपडेट में अपने कॉन्टेक्ट्स को मेंशन करने की सुविधा देगा. जिन उपयोगकर्ताओं का ऐसे अपडेट में उल्लेख किया जाएगा उन्हें एक नोटिफिकेशन भी प्राप्त होगा. यह संभवतः ऐप पर उपयोगकर्ता जुड़ाव को बढ़ावा देने के लिए किया गया है क्योंकि जिन उपयोगकर्ताओं का उल्लेख दूसरों द्वारा किया गया है उनके पास उन स्टेटस अपडेट के साथ बातचीत करने की अधिक संभावना है.

इसके अलावा, व्हाट्सएप आसान क्यूआर भुगतान की सुविधा पर भी काम कर रहा है. कथित तौर पर मैसेजिंग ऐप आपको चैट टैब से सीधे अपना क्यूआर कोड आसानी से साझा करने देगा. फिलहाल,ऐसा करने के लिए आपको सेटिंग्स में जाना होगा. नए अपडेट के साथ यह तेज़ और सरल हो जाएगा. इसके अलावा, जब आप अपना क्यूआर कोड साझा करते हैं तो व्हाट्सएप आपके फ़ोन नंबर के बजाय आपका यूजर नेम प्रदर्शित कर सकता है. इसलिए, व्हाट्सएप द्वारा यूजरनेम सपोर्ट शुरू करने के बाद यह सुविधा शुरू की जा सकती है.