scorecardresearch

WhatsApp New Update: व्हाट्सएप लेकर आया नया अपडेट, चुनिंदा लोगों से छिपा सकेंगे अपना प्रोफाइल फोटो, ऐसे करें सेटिंग 

Whatsapp updates: व्हाट्सएप पर अब यूज़र आसानी से अपना प्रोफाइल फोटो हाईड कर सकते हैं. इसके लिए आपको सेटिंग में जाना होगा और वहां जाकर एक्सेप्ट वाला ऑप्शन चुनना होगा. ये ठीक ऐसा ही होगा जैसे आप स्टेटस या लास्ट सीन हाईड करते हैं.

Whatsapp Whatsapp
हाइलाइट्स
  • और भी सिक्योर हो जाएगी आपकी प्राइवेसी 

  • प्राइवेसी कंट्रोल सेटिंग्स में नए ऑप्शन पेश किए हैं

व्हाट्सएप (WhatsApp) यूजर्स की सिक्योरिटी देखते हुए आए दिन नए-नए फीचर्स लॉन्च करता रहता है. मेटा ने घोषणा की है कि वह ऑनलाइन यूजर्स की प्राइवेसी की सुरक्षा के लिए प्राइवेसी कंट्रोल सेटिंग्स में नए ऑप्शन पेश कर रहा है. माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर कंपनी ने लिखा है कि अब यूजर्स यह चुन सकते हैं कि उनकी कॉन्टैक्ट लिस्ट में से कौन उनका प्रोफाइल फोटो, अबाउट और लास्ट सीन स्टेटस देख सकता है.
 
और भी सिक्योर हो जाएगी आपकी प्राइवेसी 

व्हाट्सएप ने अपने एफएक्यू में इसकी जानकारी देते हुए लिखा, "आपकी और आपके मैसेज की सुरक्षा हमारे लिए मायने रखती है. हम चाहते हैं कि आप उन टूल और सुविधाओं के बारे में जानें जिन्हें व्हाट्सएप का उपयोग करते समय सुरक्षित रहने में आपकी मदद करने के लिए डिज़ाइन किया गया है. 
 
कैसे कर सकेंगे व्हाट्सएप फीचर्स को सेट? 

यूज़र अपना लास्ट सीन, प्रोफाइल फोटो, अबाउट, या स्टेटस को निम्नलिखित विकल्पों के लिए सेट कर सकते हैं. एवरीवन में सभी आपका योर लास्ट सीन, प्रोफ़ाइल फ़ोटो, अबाउट या स्टेटस देख सकेंगे. वहीं, माय कॉन्टैक्ट में केवल वही लोग इन्हें देख पाएंगे जो आपकी कॉन्टैक्ट लिस्ट में हैं. माय कॉन्टैक्ट एक्सेप्ट वो लोग शामिल हैं जिन्हें अपने चुना चुना है. इसमें आप अगर किसी को अपना स्टेटस या लास्ट सीन और प्रोफाइल फोटो नहीं दिखाना चाहते हैं तो आप उन्हें हटा सकते हैं.
 
व्हाट्सएप ने आगे कहा कि इसमें एक लोकेशन या लाइव लोकेशन की सुविधा भी दी गई है, जिसका उपयोग यूज़र्स व्हाट्सएप मैसेज में वे जहां उस वक़्त मौजूद हैं उसे शेयर करने के लिए कर सकते हैं.