scorecardresearch

Whatsapp पर स्टिकर बनाने में अब आएगा और भी मजा...आ रहा नया स्टिकर क्रिएशन शॉर्टकट

Whatsapp स्टिकर क्रिएशन को और मजेदार बनाने के लिए एक जबरदस्त अपडेट लेकर आई है.Whatsapp अब स्टिकर बनाने के लिए दो नए शॉर्टकट ऑफर कर रही है. नए अपडेट को लेकर एक स्क्रीनशॉट शेयर किया है.

Whatsapp (Representative Image/ Unsplash) Whatsapp (Representative Image/ Unsplash)

हाल ही में खबर आई थी कि WhatsApp कुछ यूजर्स के लिए स्टिकर एडिटर फीचर रोलआउट कर रहा है. अब एक नई ऑनलाइन रिपोर्ट से पता चला है कि मेटा के स्वामित्व वाला ऐप नए स्टिकर क्रिएशन शॉर्टकट पेश करने के लिए एक सुविधा शुरू कर रहा है.

WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार, लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप दो अलग-अलग शॉर्टकट पेश करके यूजर्स के लिए यह समझना आसान बना रहा है कि वे कौन से स्टिकर बना सकते हैं. यह सुविधा iOS बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है और इसे ऐप अपडेट वर्जन 24.9.10.74 में एक्सेस किया जा सकता है.

रिपोर्ट के अनुसार, व्हाट्सएप अपने ऐप के वर्तमान डिजाइन से मेल खाने के लिए अपने स्टिकर क्रिएशन आइकन को नया रूप दे रहा है. इसके अलावा, यूजर्स इन्हें अच्छे से समझ सकें इसके लिए एआई बेस्ड स्टिकर क्रिएशन टूल और नॉर्मल स्टिकर क्रिएशन टूल को भी अलग कर दिया है.

सम्बंधित ख़बरें

यूजर्स को होती थी कंफ्यूजन
इससे पहले, एआई-जनरेटेड स्टिकर बनाने के लिए पात्र यूजर्स उसी एंट्री प्वाइंट से एक्सेस कर पाते थे जिसका इस्तेमाल पर्सनलाइज्ड स्टिकर बनाने के लिए फोटो लाइब्रेरी से फोटो लेकर होता था. इससे कई बार यूजर्स को कन्फ्यूजन होता था क्योंकि इसके लिए उन्हें दो पॉप-अप अलर्ट मिलते थे.

व्हाट्सएप ने 80 लाख अकाउंट पर लगा दिया था बैन
वहीं एक अन्य खबर में व्हाट्सएप ने 1 मार्च से 31 मार्च, 2024 के बीच भारत में 7.9 मिलियन से अधिक खातों पर प्रतिबंध लगा दिया था. अपनी सबसे हालिया मासिक रिपोर्ट में, प्लेटफ़ॉर्म ने घोषणा की कि 1,430,000 खातों को बिना किसी यूजर रिपोर्ट के सक्रिय रूप से प्रतिबंधित कर दिया गया है.

यह रिपोर्ट सूचना प्रौद्योगिकी (Intermediary Guidelines and Digital Media Ethics Code) नियम, 2021 के अनुसार जारी की गई थी. इसके अतिरिक्त, मेटा के स्वामित्व वाले मैसेजिंग ऐप ने इस अवधि के दौरान 12,782 शिकायत अनुरोध प्राप्त करने का खुलासा किया, जिनमें से अधिकांश (6,661) में खाते को प्रतिबंध करने की अपील की गई थी.