scorecardresearch

WhatsApp Update 2022: ऑनलाइन स्कैम से बचाने के लिए व्हाट्सएप कर रहा है नए फीचर पर काम, दूसरे डिवाइस में ऐप चलाने के लिए करना होगा डबल वेरीफाई 

WhatsApp Update 2022: आये दिन हमे अकाउंट हैक करने की खबरें मिलती रहती है. ऐसे में बेहद जरूरी है कि कंपनियां भी अपने ऐप्स को सुरक्षित बनाने के लिए नए फीचर लेकर आये.  

Whatsapp Whatsapp
हाइलाइट्स
  • यूज़र को स्कैम से बचाने में करेगा मदद 

  • WABetaInfo ने किया है स्क्रीनशॉट शेयर

मैसेंजर ऐप व्हाट्सएप आये दिन अपने यूज़र्स की सिक्योरिटी के लिए कुछ न कुछ अपडेट लाता  रहता है. अब एकबार फिर व्हाट्सएप लोगों को वर्चुअल दुनिया में चल रहे ऑनलाइन स्कैम (Online Scams) से बचाने के लिए एक ऐसे फीचर को लाने पर काम कर रहा है जिससे यूज़र्स स्कैम्स में नहीं फंसेंगे और आसानी से बच सकेंगे.

यूज़र को स्कैम से बचाने में करेगा मदद 

दरअसल, WABetaInfo की एक नई रिपोर्ट के मुताबिक वॉट्सएप (WhatsApp) एक नए फीचर पर काम कर रहा है. इस फीचर से लोगों की प्राइवेसी को और भी सिक्योर किया जा सकेगा. बता दें, इस फीचर के आ जाने के बाद जब कोई व्यक्ति किसी दूसरे फोन में वॉट्सएप खोलेगा तो उसके लिए डबल वेरीफिकेशन कोड की जरूरत पड़ेगी. अभी इस फीचर पर टेस्टिंग चल रही है. 

कैसे काम करेगा नया फीचर?

WABetaInfo ने जो स्क्रीनशॉट शेयर किया है, उसके हिसाब से नए फोन में जब भी आप वॉट्सएप पर लॉग-इन करेंगे तो उससे पहले आपको डबल वेरिफिकेशन करना होगा. इसमें आपको दो वेरीफिकेशन कोड भरने होंगे. वेरीफिकेशन कोड आपको एसएमएस पर भेजा जायेगा. इसके बाद आपको एक और कोड मिलेगा और जब आप उस कोड को फ़ोन में भर देंगे तभी आप किसी दूसरे डिवाइस में वॉट्सएप खोल पाएंगे.

गौरतलब है कि आये दिन हमे अकाउंट हैक करने की खबरें मिलती रहती है. ऐसे में बेहद जरूरी है कि कंपनियां भी अपने ऐप्स को सुरक्षित बनाने के लिए नए फीचर लेकर आएं.