scorecardresearch

Whatsapp Usernames Feature: सिर्फ फोन नंबर से नहीं, यूजरनेम से भी चलेगा व्हाट्सएप, नया फीचर लाने की तैयारी कर रही है कंपनी

Whatsapp New Feature: पॉपुलर मैसेजिंग ऐप WhatsApp नया फीचर लाने जा रहा है. जिसमें यूजर्स को यूनीक यूजरनेम का ऑप्शन मिलेगा. इस नए फीचर की मदद से यूजर दूसरे व्हाट्सएप यूजर्स को उनके यूजरनेम की मदद से कनेक्ट कर सकेंगे. इसमें फोन नंबर्स की जरूरत नहीं पड़ेगी.

व्हाट्सअप यूजरनेम का नया फीचर ला रहा है व्हाट्सअप यूजरनेम का नया फीचर ला रहा है

सोशल मीडिया ऐप व्हाट्सएप अपने यूजर्स की सुविधा के लिए हमेशा बदलाव करता रहता है. कंपनी लगातार नए-नए फीचर्स लाती रहती है. व्हाट्सएप पर यूजर्स को नया फीचर मिलने वाला है. आने वाले समय में यूजर्स व्हाट्सएप अकांउट के लिए यूजरनेम चुन सकेंगे. ये फीचर इंस्टाग्राम और स्नैपचैट में मिलता है.

यूजरनेम फीचर पर काम कर रहा व्हाट्सएप-
व्हाट्सएप एक नए फीचर पर काम कर रहा है. जिसमें यूजर्स को यूनीक यूजरनेम चुनने का ऑप्शन मिलेगा. व्हाट्सएप ट्रैकर WABetaInfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस नए फीचर को डेवलप किया जा रहा है. इसकी सेटिंग में जाकर यूजर इस फीचर को इस्तेमाल कर पाएंगे.

कैसे काम करेगा यूजरनेम फीचर-
वेबसाइट के मुताबिक यूजरनेम चुनने की क्षमता के साथ व्हाट्सएप यूजर्स अपने अकाउंट की गोपनीयता को एक परत और मजबूत करेंगे. इसका मतलब है कि कॉन्टैक्ट्स की पहचान के लिए फोन नंबरों पर निर्भर रहने की बजाय यूजर्स एक यूनीक यूजरनेम का ऑप्शन भी चुन सकेंगे.
इस नए फीचर की मदद से यूजर दूसरे व्हाट्सएप यूजर्स को उनके यूजरनेम की मदद से कनेक्ट कर सकेंगे. इसमें फोन नंबर्स की जरूरत नहीं पड़ेगी.

व्हाट्सएप ने जोड़ा है एडिट बटन फीचर-
कई बार ऐसा होता है कि व्हाट्सएप पर मैसेज  भेजने के बाद पता चलता है कि उसमें कुछ बदलाव की जरूरत है. यूजर्स की इस जरूरत को ध्यान में रखकर कंपनी एक नया फीचर ले आई है. व्हाट्सएप ने हाल ही में एडिट मैसेज फीचर जोड़ा है. जिसमें मैसेज को भेजने के बाद भी एडिट किया जा सकता है. इससे पहले भेजे गए मैसेज को एडिट करने का कोई ऑप्शन नहीं था. हालांकि व्हाट्सएप पर भेजे गए मैसेज को 15 मिनट के भीतर ही एडिट करना होगा. इसके बाद मैसेज एडिट नहीं हो पाएगा. इस फीचर की मदद से यूजर्स को delete for everyone का ऑप्शन सेलेक्ट नहीं करना पड़ेगा.

ये भी पढ़ें: