scorecardresearch

YouTube launch 'Go Live Together Feature: YouTube ने लॉन्च किया Go Live Together फीचर, जानें कैसे कर सकेंगे इस्तेमाल

Youtube ने एक नया फीचर Go Live Together लॉन्च किया है. इस फीचर को Youtube कंटेंट क्रिएटर्स को लिए लॉन्च किया है.

YouTube launches 'Go Live Together' Feature YouTube launches 'Go Live Together' Feature
हाइलाइट्स
  • इस फीचर का इस्तेमाल कुछ चुनिंदा क्रिएटर ही उठा सकते हैं

Google के ऑनलाइन वीडियो प्लेटफॉर्म Youtube ने एक नया फीचर Go Live Together लॉन्च किया है. इस फीचर के जरिए कंटेंट क्रिएटर्स अपने किसी भी एक गेस्ट को इनवाइट कर सकते हैं. इसके साथ ही वह उनके साथ लाइव हो सकते हैं. इसके बारे में यूट्यूब ने अपने ब्लॉग पोस्ट के जरिए बताया. साथ ही यह भी बताया कि इस फीचर का इस्तेमाल कुछ चुनिंदा क्रिएटर ही उठा सकते हैं. 

यहां मिलेगा ये फीचर
यूट्यूब के ब्लॉग पोस्ट के मुताबिक इस फीचर का इस्तेमाल केवल स्मार्टफोन में ही किया जा सकेगा. दरअसल Youtube ने इस फीचर को डेस्कटॉप वर्जन के लिए लॉन्च नहीं किया है. वैसे तो डेस्कटॉप पर क्रिएटर किसी मेहमान के साथ लाइव स्ट्रीम शेड्यूल कर सकते है. जिसे बाद में वह अपने फोन के जरिए लाइव कर सकते हैं. 

ऐसे करता है काम ये फीचर
यूट्यूब ब्लॉग पोस्ट के मुताबिक क्रिएटर के जरिए गेस्ट को इनविटेशन भेजने के बाद उनकी स्ट्रीम उन्हीं के ऊपर दिखाई देगी. इस फीचर के जरिए कंटेंट क्रिएटर को लाइव स्ट्रीम के दौरान गेस्ट को बदलने की परमिशन भी होगी. हालांकि लाइव स्ट्रीम के दौरान उनके पास केवल एक ही गेस्ट को शामिल कर सकेंगे. 

ऐसे करें इस्तेमाल
YouTube का लेटेस्ट क्रिएटर-रिलेटेड फीचर Android और iOS दोनों के यूजर्स इस्तेमाल कर सकेंगे. इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए आपको YouTube के मोबाइल ऐप पर "गो लाइव टुगेदर" ऑप्शन पर जाना होगा. यहां पर क्रिएट सेक्शन में "गो लाइव" बटन नीचे की तरफ दिखाई देगा. वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म क्रिएटर्स को किसी भी गेस्ट को लिंक भेजने की सुविधा भी देगा.