scorecardresearch

Indian Railways: Ahmedabad से Summer Special Trains चलाएगा रेलवे, इन मुसाफिरों को होगा फायदा

Indian Railways: रेलवे ने समर सीजन में अहमदाबाद से स्पेशल ट्रेनें चालाने का फैसला किया है. रेलवे ने अहमदाबाद से पुरी और हुबली के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने जा रहा है. इन ट्रेनों में टिकटों की बुकिंग 8 मई और 9 मई से शुरू होगी.

Indian Railways Indian Railways

इस साल समर सीजन में ट्रेनों में यात्रा करने वाले मुसाफिरों की भीड लगातार बढ़ती दिखाई दे रही है. ऐसे में यात्रियों की मांग और सुविधा को ध्यान में रखकर लगातार स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही है. इसी कड़ी में अब रेलवे ने अहमदाबाद से पुरी के बीच और अहमदाबाद से हुबली के बीच स्पेशल ट्रेन विशेष किराए पर चलाने का फैसला लिया गया है.

अहमदाबाद और पुरी के बीच स्पेशल ट्रेन-
इस समर सीजन में रेलवे ने अहमदाबाद और पुरी के बीच स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है. ट्रेन संख्या 09453  10 मई को अहमदाबाद से शाम 7 जबकर 10 मिनट पर चलेगी और तीसरे दिन दोपहर एक बजकर 30 मिनट पर पुरी पहुंचेगी. इसी तरह से ट्रेन संख्या 09454 पुरी से 12 मई को शाम 4 बजकर 30 मिनट पर पुरी से चलेगी और तीसरे दिन रात 12 बजकर 45 मिनट पर पालधी पहुंचेगी. ये ट्रेन जलगांव, भुसावल, शेगाँव, अकोला, वर्धा, नागपुर, तुमसर रोड, गोंदिया, दुर्ग, रायपुर, लखौली, महासमुंद, खरियार रोड, कांटाबांजी, टिटिलागढ़, केसिंगा, मुनिगुडा, रायगड़ा, पार्वतीपुरम, बोब्बिलि, विजयनगरम, श्रीकाकुलम रोड, पलासा, ब्रह्मपुर, छतरपुर, खुर्दा रोड और साक्षीगोपाल स्टेशनों पर रुकेगी. इस ट्रेन में 20 कोच स्लीपर श्रेणी के होंगे. अहमदाबाद-पुरी स्पेशल ट्रेन संख्या 09453 को वडोदरा, सूरत, उधना और नंदुरबार स्टेशनों पर अतिरिक्त ठहराव दिया गया है.

अहमदाबाद-हुबली स्पेशल ट्रेन-
रेलवे ने अहमदाबाद और हुबली के बीच स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है. ट्रेन संख्या 07314 अहमदाबाद से 10 मई को सुबह 8 बजकर 15 मिनट पर चलेगी और अगले दिन हुबली पहुंचेगी. इसी तरह से ट्रेन संख्या 07313 हुबली से 9 मई को सुबह 8 बजे चलेगी और अगले दिन सुबह 6 बजे अहमदाबाद पहुंचेगी. ये ट्रेन वडोदरा, सूरत, वापी, वसई रोड, कल्याण, पुणे, सतारा, कराड़, सांगली, मिरज, बेलगावि, लोंडा और धारवाड़ स्टेशनों पर रुकेगी. इस ट्रेन में थर्ड AC इकोनॉमी, स्लीपर और जनरल श्रेणी के कोच रहेंगे.

सम्बंधित ख़बरें

टिकट बुकिंग कब होगी-
ट्रेन संख्या 09453 की बुकिंग 8 मई को शाम 4 बजे से सभी PRS काउंटर और IRCTC वेबसाइट पर शुरू होगी. जबकि ट्रेन संख्‍या 07314 की बुकिंग 09 मई से सभी पीआरएस काउंटर और आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर शुरू होगी. यात्रियों के लिए ट्रेनों के ठहराव का समय और संरचना के संबंध में विस्तृत जानकारी www.enquiry.indianrail.gov.in पर उपलब्ध करवायी गई है.

ये भी पढ़ें: