scorecardresearch

युवक को स्वीमिंग के बाद बंद महसूस हुआ कान...तीन दिन बाद डॉक्टर ने कान से निकाला कॉकरोच

तैरने के बाद, ज़ेन वेडिंग को अपने कान में कुछ सेंसेशन सा फील हुआ. उस समय उन्होंने उसे इग्नोर किया और जाकर सो गए. उठने के बाद जेन को अपना कान ब्लॉक ही लगता रहा और उन्हें लगा कि अंदर कुछ चल रहा है. अगले दिन, वह एक क्लिनिक में गए और कान में सीरिंज लगवाई. उन्हें एंटीबायोटिक्स दी गईं और सिर के किनारे को ब्लो-ड्राई करने के लिए कहा गया. जेन से कहा गया कि अगर उन्हें बाद में भी कुछ हलचल महसूस होए तो वो वापस आ जाए.

Cockroch (Representative Image, Unsplash) Cockroch (Representative Image, Unsplash)
हाइलाइट्स
  • कान में सेंसेशन सा फील हुआ

  • तीन दिन बाद डॉक्टर ने कान से निकाला कॉकरोच

ग्रीनपीस के लिए काम करने वाले न्यूजीलैंड के एक व्यक्ति को कुछ समय पहले ये महसूस हुआ कि उसका कान बंद हो गया है. युवक ने सोचा कि शायद स्विमिंग करते समय कान में पानी चला गया होगा, जिसकी वजह से उसे अपना काम बंद सा महसूस हो रहा है लेकिन असल वजह जानकर हर कोई हैरान है. बाद में व्यक्ति को पता चला कि उसके कान में कॉकरोच घुसा है.

फील हुआ सेंसेशन
तैरने के बाद, ज़ेन वेडिंग को अपने कान में कुछ सेंसेशन सा फील हुआ. उस समय उन्होंने उसे इग्नोर किया और जाकर सो गए. उठने के बाद जेन को अपना कान ब्लॉक ही लगता रहा और उन्हें लगा कि अंदर कुछ चल रहा है. अगले दिन, वह एक क्लिनिक में गए और कान में सीरिंज लगवाई. उन्हें एंटीबायोटिक्स दी गईं और सिर के किनारे को ब्लो-ड्राई करने के लिए कहा गया. जेन से कहा गया कि अगर उन्हें बाद में भी कुछ हलचल महसूस होए तो वो वापस आ जाए. हालांकि घर जाकर जेन को और दिक्कत महसूस हुई और वो सो भी नहीं पाए. उन्होंने सीएनएन को बताया, "जब मै घूमता था, तो मुझे तुरंत चक्कर आ जाते थे. जब मैं लेट जाता, तो मुझे अपने कान के परदे के चारों ओर पानी जैसा महसूस होता था.”

कान में तीन दिन तक नहीं मिला आराम
जेन ने बताया कि उस दिन आराम पाने के लिए उन्होंने बहुत कोशिश की. जेन ने कहा कि उन्होंने इयर कैंडल्स, च्युइंग गम और एक पैर पर कूदने जैसी हर कोशिश की ताकि किसी भी तरह से उसे आराम मिल सके. तभी रविवार की रात अचानक से उनके कान में सेंसेशन बंद हुआ लेकिन उन्हें लगा कि वो एक कान से बहरे हो गए हैं. इसलिए अगले दिन वह मामले की जड़ तक जाने के लिए एक ईएनटी विशेषज्ञ के पास गए. 

जब डॉक्टर ने उनके कान की जांच की तो डॉक्टर ने बताया कि उनके कान में कीड़ा है.  डॉक्टर को कीड़ा निकालने में केवल पांच मिनट लगे और जेन को तुरंत आराम मिल गया. जेन ने यूएसए टुडे से कहा, "मुझे एहसास हुआ कि मैंने हेयर ड्रायर के साथ अपने सिर में एक सप्ताह तक कॉकरोच को पकाया."