scorecardresearch

एक बार फिर भारत पर उमड़ा इमरान खान का प्यार ! ईंधन कीमतों में कटौती के बाद की मोदी सरकार की तारीफ, बोले- यही तो...

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत सरकार की तारीख में कसीदे पढ़ें. उन्होंने कहा भारत ने अपने प्रयासों के दम पर रूस से सस्ता तेल खरीदा और अपने लोगों को राहत दी.

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान
हाइलाइट्स
  • भारत ने सस्ता तेल खरीदा और अपने लोगों को राहत दी - इमरान खान

  • अमेरिका के दबाव के बावजूद मोदी सरकार ने बड़ा कदम उठाया - इमरान खान

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने "अमेरिका के दबाव" के बावजूद रूस से रियायती तेल खरीदने के लिए भारत की प्रशंसा की. इमरान ने कहा कि उनकी सरकार भी एक स्वतंत्र विदेश नीति की मदद से इसे हासिल करने के लिए काम कर रही है. उन्होंने पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एन) के नेतृत्व वाली सरकार पर "बिना सिर वाले मुर्गे की तरह अर्थव्यवस्था के साथ एक पूंछ में घूमने" के लिए फटकार लगाई. 

इमरान खान ने ट्वीट कर लिखा क्वाड (QUAD) का हिस्सा होने के बावजूद भारत अमेरिका के दवाब के आगे नहीं झुका. उसने प्रेशर को सही तरीके से झेला और बिना किसी डर के अपनी जनता को राहत देने के लिए रियायती रूसी तेल खरीदा. यह वही है जो हमारी सरकार एक स्वतंत्र विदेश नीति की मदद से हासिल करने के लिए काम कर रही थी. 

भारत के पास स्वतंत्र विदेश नीति - इमरान खान 

इमरान ने आगे लिखा कि भारत ने अपने प्रयासों के दम पर रूस से सस्ता तेल खरीदा और अपने लोगों को राहत दी. इमरान खान ने आगे कहा कि यह इसलिए मुमकिन हो सका क्योंकि भारत के पास स्वतंत्र विदेश नीति है. अपनी सरकार को याद करते हुए इमरान खान ने कहा कि कुछ ऐसा ही प्रयास हमारी सरकार भी कर रही थी. 

पेट्रोल की कीमत में भारी कमी

दरअसल, केंद्रीय वित्त मंत्री निर्माला सीतारमण ने ट्वीट कर कहा कि हम पेट्रोल पर केंद्रीय उत्पाद शुल्क 8 रुपये प्रति लीटर और डीजल पर 6 रुपये प्रति लीटर कम कर रहे हैं. इसका सरकार के लिए लगभग 1 लाख करोड़ रुपये प्रतिवर्ष का राजस्व निहितार्थ होगा.

वहीं, LPG के संबंध में उन्होंने कहा कि साथ ही इस वर्ष हम प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के 9 करोड़ से अधिक लाभार्थियों को 200 रुपये प्रति गैस सिलेंडर (12 सिलेंडर तक) की सब्सिडी देंगे.

ये भी पढ़ें :