scorecardresearch

लोगों को कड़ाके की ठंड में खड़ा कराने से लेकर मुस्कुराने पर मौत की सजा देने तक, Kim Jong-un के इन 5 फैसलों ने किया हैरान

कोविड 19 का एक केस मिलने के बाद किम जोंग उन ने पूरे नॉर्थ कोरिया में लॉकडाउन लगा दिया है. आधिकारिक कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी ने कहा कि कोरोना का रिपोर्ट किया गया मामला वायरस के खतरनाक ओमिक्रोन वेरिएंट से जुड़ा है.

Kim Jong-un Kim Jong-un

नॉर्थ कोरिया में कोरोना वायरस का पहला मामला मिलने के बाद ही Kim Jong-un ने देश में लॉकडाउन की घोषणा कर दी है. कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी ने कहा कि गुरुवार को राजधानी प्योंगयांग में कुछ लोगों के सैंपल की जांच की गई थी. इनमें कोरोना के ओमिक्रॉन वेरिएंट की पुष्टि हुई है. किम जोंग के इस फैसले से पूरी दुनिया हैरान है. किम जोंग उन उत्तर कोरिया पर शासन करने वाले अपने परिवार की तीसरी पीढ़ी के सदस्य हैं. आज हम आपको  Kim Jong-un के 5 हैरान कर देने वाले फैसलों के बारे में बताने जा रहे हैं. जिसे सुनकर दुनियाभर के लोगों को यकीन ही नहीं हुआ.

पिता की जयंती पर जनता को कड़ाके की सर्दी में खड़ा किया

तानाशाह किम जोंग उन ने अपने पिता किम जोंग-इल की 80वीं जयंती पर देश की जनता को कड़ाके की सर्दी में बाहर खड़ा कर दिया था. इतना ही नहीं वहां के कलाकारों को ठंडे पानी के अंदर उतरकर परफॉर्मेंस भी देनी पड़ी. इस दौरान केवल किम जोंग उन ही हीटर के सामने बैठे हुए थे.

लोगों को लेदर का जैकेट पहनने पर पाबंदी

किम जोंग उन ने उत्तर कोरिया के लोगों को लेदर का जैकेट पहनने पर पाबंदी लगा रखी है. इसके पीछे की वजह आपको हैरान कर देगी. दरअसल किम ने साल 2019 में एक लेदर कोट पहना था, जिसके बाद किम की ये स्टाइल देख नॉर्थ कोरिया ने लोगों ने वैसा ही कोट पहनना शुरू कर दिया. आम लोगों की तरह कोट पहनना किम जोंग उन को उनकी बराबरी करने जैसा लगा. फिर क्या था देश में आधिकारिक तौर पर कह दिया गया कि अब लोग इस तरह के कोट नहीं पहन सकेंगे.

कार्यक्रम के दौरान सोने पर मौत की सजा

2015 में तत्कालीन रक्षा मंत्री ह्योन योंग-चोल को एंटी एयरक्राफ्ट गन से 100 लोगों के सामने मार दिया गया था उनकी गलती सिर्फ इतनी थी कि वे किम जोंग उन के एक कार्यक्रम के दौरान सो गए थे. अगर किम जोंग उन किसी कार्यक्रम को संबोधित कर रहे हों तो वहां मौजूद लोग सोना तो दूर झपकी भी नहीं ले सकते हैं.

इस खास दिन पर मुस्कुराना मना

8 जून 1994 को जब उत्तर कोरियाई प्रेसीडेंट किम-II सुंग की मौत हुई थी तब से लेकर आज तक नॉर्थ कोरिया के लोग 8 जून को मुस्कुरा नहीं सकते हैं. अगर कोई मुस्कुराता हुआ पकड़ा गया तो उसे मौत की सजा दी जाती है.

जीन्स पहनने पर बैन

किम ने अपने देश में टाइट जींस और ट्राउजर को अश्लील करार दिया है. वहां लोग टाइट कपड़े नहीं पहन सकते क्योंकि ये किम को अश्लील लगता है. बाहर के किसी भी एंटरटेनमेंट को देखने पर नॉर्थ कोरिया में 15 साल की कैद की सजा हो सकती है.