scorecardresearch

Aleins: क्या सच में हैं एलियन! मेक्सिको की संसद में रखी गई 'एलियन' की लाश, हाथों में तीन उंगलियां, वैज्ञानिकों का चौंकाने वाला दावा

Mexico Congress Displays Aliens Corpses: एलियंस की लाश को लेकर दावा किया गया है कि ये 1000 साल पुरानी हैं. मेक्सिकन यूफोलॉजिस्ट जैमी मौसान ने बताया कि रेडियोकार्बन डेटिंग के आधार पर इन शवों के डीएनए साक्ष्य हासिल करने में वैज्ञानिकों ने सफलता प्राप्त की है.

Mexico Congress Displays Aliens Corpses Mexico Congress Displays Aliens Corpses
हाइलाइट्स
  • एलियंस की लाशें बन चुकी हैं ममी 

  • दुनिया में एलियंस को लेकर छिड़ी फिर बहस

क्या ब्रह्मांड में एलियंस का अस्तित्व है. इसको लेकर दुनिया में कई मत हैं. कोई एलियंस के वजूद को मानता है तो कोई नहीं. हालांकि कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो एलियंस और अनआइडेंटिफाई फ्लाइंग ऑब्जेक्ट (यूएफओ) को देखने का दावा करते हैं लेकिन अब इस बीच मेक्सिको ने ऐसा दावा किया है, जिसने पूरी दुनिया में तहलका मचा दिया है. जी हां, पहली बार वैज्ञानिकों ने एलियंस की कथित लाश को दुनिया के सामने लाया है. 

दो एलियंस के शव का किया गया प्रदर्शन
मंगलवार को मेक्सिको की संसद में दो एलियंस के शव का प्रदर्शन किया गया. अब इस दावे ने एलियंस की मौजूदगी को लेकर दुनिया में नई बहस छेड़ दी है. वैज्ञानिकों ने दावा किया है कि एलियंस की इन लाश को पेरू के कुस्को से बरामद किया गया है. मेक्सिको की संसद में एक आधिकारिक कार्यक्रम के दौरान वैज्ञानिकों ने दो कथित एलियंस के शव को दुनिया के सामने पेश किया.

एक हजार साल पुरानी बताई जा रही लाश
मेक्सिकन यूफोलॉजिस्ट जैमी मौसान ने एलियन की इन लाशों का आधिकारिक अनावरण किया. दशकों से मौसान ऐसी घटनाओं पर काम कर रहे हैं. एलियंस पर उनका शोध काफी लंबा है. आयोजकों का इस लाश को लेकर दावा है कि ये 1000 साल पुरानी हैं. जैमी मौसान ने मैक्सिको संसद के सदस्यों को बताया कि यूएफओ के इस नमूने का मैक्सिको की एक विश्वविद्यालय में अध्ययन किया गया है. उन्होंने बताया कि रेडियोकार्बन डेटिंग के आधार पर इन शवों के डीएनए साक्ष्य हासिल करने में वैज्ञानिकों ने सफलता प्राप्त की है.
 
इंसान की तरह हैं चेहरे 
इस कार्यक्रम में अमेरिकी नौसेना के पूर्व पायलट रयान ग्रेव्‍स भी मौजूद थे. रयान ने दावा किया है कि उड़ानों के दौरान उनका सामना यूएफओ से हुआ था. ये ममी में बदल चुके शव शीशे के बॉक्‍स में रखे गए थे ताकि और लोग भी उन्‍हें देख सकें. मौसान ने सुनवाई के दौरान मैक्सिको सरकार और अमेरिका के अधिकारियों को इस खोज की जानकारी दी. इन ममी के इंसान की तरह चेहरे हैं. उनके हाथों में तीन उंगलियां और पैर हैं. 

मेक्सिको की संसद में जब एलियन के शवों को दिखाए जाने के दौरान एक्स-रे को विस्तार से समझाया गया. इसमें दुर्लभ धातु प्रत्यारोपण के साथ एक शरीर के अंदर अंडे मौजूद थे. जानकारों का कहना है कि एलियंस को लेकर अभी तक इतनी ही जानकारी है कि इस धरती से इतर भी एक दुनिया है, जहां कुछ अलग तरह के लोग रहते हैं. एलियंस के विषय में ज्यादातर दावे पश्चिमी देश ही करते रहे हैं.