scorecardresearch

जेब में रखे मोबाइल ने कुछ इस तरह बचाई यूक्रेनी सैनिक की जान...छूकर निकली गोली

यूक्रेन के सैनिक लगातार रूस की तरफ से हो रहे हमले का सामना कर रहे हैं. रूस ने यूक्रेन पर फरवरी में हमला किया था. तब से ही वहां पर युद्ध हो रहा है. इस बीच इस युद्ध की कई सारी वीडियो भी सामने आई कि कैसे कैसे लोग वहां अपनी जान बचाकर भागे और कैसे कुछ वहीं पर रहकर उसका सामना कर रहे हैं. हाल ही में दो यूक्रेनी सैनिकों की बातचीत का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

Phone saved Ukrainian soldier life Phone saved Ukrainian soldier life
हाइलाइट्स
  • 7.2 एमएम का था बुलेट

  • मोबाइल पर लगी गोली

यूक्रेन के सैनिक लगातार रूस की तरफ से हो रहे हमले का सामना कर रहे हैं. रूस ने यूक्रेन पर फरवरी में हमला किया था. तब से ही वहां पर युद्ध हो रहा है. इस बीच इस युद्ध की कई सारी वीडियो भी सामने आई कि कैसे कैसे लोग वहां अपनी जान बचाकर भागे और कैसे कुछ वहीं पर रहकर उसका सामना कर रहे हैं. हाल ही में दो यूक्रेनी सैनिकों की बातचीत का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें एक सैनिक दूसरे से कहता है कि कैसे एक स्मार्टफोन ने बुलेट से उसकी जान बचाई.

7.2 एमएम का था बुलेट
इस वीडियो को रेडिट ने शेयर किया है जिसमें दो यूक्रेनी सैनिक एक दूसरे से बात कर रहे हैं. इस बीच उनमें से एक यूक्रेनी सैनिक जेब में हाथ डालता है और मोबाइल निकाल कर दिखाता है कि उसमें गोली लगी है. वीडियो में देखा जा सकता है कि उसके मोबाइल के पिछले हिस्से में गोली लगी हुई है. यह गोली 7.2 एमएम की है. वीडियो में गोली की आवाजें भी सुनी जा सकती हैं. वीडियो लगभग 30 सेकेंड का है.

इस शख्स की जान उसके फोन ने बचा ली वरना गोली सीधे उसे लग जाती. जब लोगों ने वीडियो में देखा कि यह नोकिया का फोन है तो उन्होने हैरत जताई. एक यूजर ने लिखा कि क्या नोकिया के फोन आज भी चल रहे हैं. वीडियो को रेडिट ने  "No KIA"; KIA meaning "killed in action" के कैप्शन के साथ पोस्ट किया है.