scorecardresearch

Miss Universe 2022: मिस यूनिवर्स बनने पर मिलते हैं ये फायदे, सैलरी से लेकर तमाम सुविधाओं के तक बारे में जानिए

समाचार पत्र सेमाना के अनुसार, जिन महिलाओं को मिस यूनिवर्स का ताज पहनाया जाता है, उन्हें अपनी जीत के साथ आने वाली जिम्मेदारियों के लिए एनुअल सैलरी के रूप में लगभग 250,000 डॉलर मिलते हैं.

मिस यूनिवर्स 2022 का ताज अमेरिका की आर'बोनी गेब्रियल के सिर पर सजा है. मिस यूनिवर्स 2022 का ताज अमेरिका की आर'बोनी गेब्रियल के सिर पर सजा है.
हाइलाइट्स
  • एनुअल सैलरी के रूप में लगभग 250,000 डॉलर मिलते हैं

  • मिस यूनिवर्स को स्कॉलरशिप भी मिलती है

मिस यूनिवर्स 2022 का ताज अमेरिका की आर'बोनी गेब्रियल के सिर पर सजा है. 28 साल की आर'बोनी गेब्रियल को मिस यूनिवर्स चुना गया है. ये मिस यूनिवर्स पेजेंट की 71वीं प्रतियोगिता थी. इस प्रतियोगिता का आयोजन शनिवार को अमेरिका के लुइसियाना के न्यू ऑरलियन्स शहर में हुआ, जिसमें करीब 90 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था. क्या आपको पता है कि इसके बाद मिस यूनिवर्स को क्या-क्या मिलता है? तो चलिए आपको बताते हैं कि मिस यूनिवर्स बनने पर क्या बताते हैं.

ताज- मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने के बाद सुंदरियों को ताज पहनाया जाता है. इसके बाद एग्रीमेंट के ऊपर निर्भर करता है कि वो उसे वापस करेंगी या रख लेंगी. हालांकि ज्यादातर मिस यूनिवर्स ताज रखना ही पसंद करती हैं.

स्कॉलरशिप- मिस यूनिवर्स को स्कॉलरशिप भी मिलती है. यह स्कॉलरशिप विजेता को न्यूयॉर्क फिल्म एकेडमी की तरफ से विजुअल परफॉर्मिंग आर्ट में दी जाती है. इसके साथ ही मिस यूनिवर्स का एक मॉडलिंग पोर्टफोलियो तैयार किया जाता है.

सैलरी- खबरों की मानें तो मिस यूनिवर्स को एक साल के लिए सैलरी भी दी जाती है. ये सैलरी डॉलर में दी जाती है. समाचार पत्र सेमाना के अनुसार, जिन महिलाओं को मिस यूनिवर्स का ताज पहनाया जाता है, उन्हें अपनी जीत के साथ आने वाली जिम्मेदारियों के लिए एनुअल सैलरी के रूप में लगभग 250,000 डॉलर मिलते हैं.

स्पेशल अलाउंस- मिस यूनिवर्स बनने के बाद दुनियाभर में सोशल वर्क के लिए जाना पड़ता है. इसके लिए मिस यूनिवर्स ऑर्गेनाइजेशन के स्पॉन्सर्स ट्रेवल अलाउंस देते हैं. इसके अलावा न्यूयॉर्क में साल भर रहने के लिए एक अपार्टमेंट भी दिया जाता है.