Gemini Monthly Horoscope June 2023: जानें मिथुन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा जून का महीना

मिथुन राशि चक्र की तीसरी राशि है जिसके स्वामी बुध ग्रह है. इस राशि में जन्में जातक अत्यधिक बुद्धिमान और उन्नत होते हैं. संगीत समेत रचनात्मक क्षेत्रों में इनकी रूचि होती हैं. ये लोग जोखिमभरे कामों जैसे निवेश, सट्टा आदि से जुड़े होते है और इन्हीं से लाभ कमाते हैं. इसके विपरीत, ये लोग जो भी फैसले करते हैं उसपर टिकते नहीं है और ऐसे में बार-बार अपने फैसले बदल देते हैं.

मिथुन मासिक राशिफल
gnttv.com
  • नई दिल्ली ,
  • 31 मई 2023,
  • अपडेटेड 3:35 PM IST
  • व्यापार में लाभ मिलेगा
  • प्रेम में सफलता मिलगी

इस महीने के दौरान, मिथुन राशि के जातकों को जीवन के सभी पहलुओं में सकारात्मक परिणामों की प्राप्ति होगी क्योंकि बृहस्पति और राहु आपके ग्यारहवें भाव में स्थित होंगे और शुक्र और बुध शुभ स्थिति में होंगे. वहीं, शनि आपके नौवें भाव में विराजमान होंगे.
 
नौकरी में प्रमोशन होने के योग
 
मिथुन राशि के जातकों के करियर की बात करें तो, करियर के ग्रह के रूप में शनि आपके नौवें भाव में स्थित होगा. ऐसे में, इस महीने आपको करियर में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे. मौजूदा नौकरी में प्रमोशन होने के भी योग बन रहे हैं. इस माह के दौरान कुछ जातकों को विदेश से भी नौकरी के अवसर प्राप्त होने की संभावना है.
 
व्यापार में लाभ मिलेगा

यदि आपका अपना व्यापार हैं तो आपको मुनाफा होने के आसार है. साथ ही, पार्टनरशिप से भी आपको अच्छा-खासा लाभ मिलेगा. इस समय आपके किसी नए बिज़नेस पार्टनरशिप में आने की संभावना है और आप अपनी योग्यताओं को साबित करते हुए प्रतिद्विंदियों पर जीत हासिल करने में सक्षम होंगे.

खर्चों में बढ़ोतरी होगी

आर्थिक जीवन की बात करें तो, मिथुन राशि के जातकों को खर्चों में बढ़ोतरी होने के कारण कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. मंगल आपकी चंद्र राशि के दूसरे भाव में स्थित होगा और इस वजह से आपके खर्चों में बढ़ोतरी होने की आशंका है. साथ ही, स्वास्थ्य पर भी पैसा खर्च हो सकता है, विशेष रूप से दांत के दर्द में.

सेहत का ख्याल रखें

मिथुन राशि के तहत जन्मे लोगों को अपनी सेहत का ख्याल रखने की जरूरत होगी क्योंकि छठे भाव का स्वामी मंगल आपकी राशि के पहले भाव में स्थित होगा. ऐसे में, मंगल की ये स्थिति आपके लिए अनुकूल साबित नहीं होगी. मिथुन राशि के जातकों का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा क्योंकि बृहस्पति मेष राशि के ग्यारहवें भाव में राहु के साथ स्थित होंगे. 
 
प्रेम में सफलता मिलगी

प्रेम और वैवाहिक जीवन की बात करें तो, मिथुन राशि के जातकों को प्रेम जीवन में सकारात्मक परिणाम मिलेंगे क्योंकि बृहस्पति राहु के साथ ग्यारहवें भाव में स्थित होगा. ऐसे में, इस राशि के लोगों को प्रेम में सफलता मिल सकती है. इसलिए इस अवधि के दौरान आपके और पार्टनर के बीच आपसी समझ बेहतर होगी जिसके फलस्वरूप आपका रिश्ता भी मज़बूत होगा. 

पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा
  
मिथुन राशिवालों का पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा क्योंकि बृहस्पति, राहु और बुध की शुभ युति हो रही होगी. परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी. साथ ही, सदस्यों के बीच बेहतरीन आपसी समझ देखने को मिलेगी.
 
उपाय: प्रतिदिन "ॐ नमो नारायणा" का 41 बार जाप करें. रोज़ाना 11 बार "ॐ बुधाय नमः" का जाप करें. शनिवार के दिन शनि ग्रह के लिए यज्ञ-हवन करें.


 

Read more!

RECOMMENDED