CNG Price Hike : दिल्ली में एक बार फिर महंगी हुई CNG, 2 रुपए प्रति किलो कीमत बढ़ने के बाद ये हैं नए रेट

लगातार बढ़ते सीएनसी, पेट्रोल और डीजल के दाम ने लोगों जैब पर भारी असर डाला है. इससे पहले भी राजधानी दिल्ली में 15 मई को सीएनजी के दाम 2 रुपये प्रति किलो बढ़ाए गए थे.

एक बार फिर बढ़े सीएनजी के दाम
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 21 मई 2022,
  • अपडेटेड 9:57 AM IST
  • दिल्ली में सीएनजी 75.61 रुपये प्रति किलो हो गई है
  • इससे पहले दिल्ली में 15 मई को बढ़ाए गए थे दाम

राजधानी दिल्ली में एक बार फिर से सीएनजी के रेट बढ़ गए हैं. 2 रुपए प्रति किलो कीमत बढ़ने के बाद अब दिल्ली में सीएनजी 75.61 रुपये प्रति किलो हो गई है. दिल्ली में सीएनजी की बढ़ी हुई कीमतें 21 मई यानी आज से प्रभावी होंगी. इससे पहले 15 मई को भी दिल्ली में सीएनजी के दाम बढ़ाए गए थे. 

इसके साथ ही एनसीआर क्षेत्र के लिए, नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में सीएनजी की कीमत 78.17 रुपये प्रति किलोग्राम कर दी गई है, जबकि गुरुग्राम में इसकी कीमत 83.94 रुपये प्रति किलोग्राम होगी. पिछले एक साल में कीमतों में 30.21 रुपये प्रति किलो या 60 प्रतिशत की वृद्धि हुई है. 

लोगों का वाहन चलाना हो रहा मुश्किल 

राष्ट्रीय राजधानी में वाहन चलाना आम लोगों के लिए बेहद मुश्किल नजर आ रहा है. लगातार बढ़ते सीएनसी, पेट्रोल और डीजल के दाम ने लोगों जैब पर भारी असर डाला है. इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड के मुताबिक आज सुबह छह बजे से दिल्ली एनसीआर समेत निम्नलिखित शहरों के सीएनजी रेट में बदलाव किया गया है. 

टैक्सी और कैब सर्विस पर पड़ेगा असर 

सीएनजी के बढ़े हुए दामों का असर टैक्सी और कैब सर्विस पर साफ देखने को मिल रहा है. जब से सीएनजी,  पेट्रोल और डीजल के दामों में उछाल आया है तब से ओला और उबर जैसी कैब सर्विस की राइड भी महंगी हो गई है. ऐसी चिलचिलाती गर्मी में लोगों के लिए कैब करना भी महंगा पड़ रहा है. 

ये भी पढ़ें : 


 

Read more!

RECOMMENDED