मनोरंजन

Happy Birthday Boman Irani: बॉलीवुड में आने से पहले वेटर और फोटोग्राफर रह चुके हैं बोमन, 42 की उम्र में की फिल्मों में शुरुआत

gnttv.com
  • 02 दिसंबर 2022,
  • Updated 12:23 PM IST
1/7

हिंदी सिनेमा दखने वाले लोगों में ऐसा कौन होगा जो बोमन ईरानी का फैन न हो. अपने अभिनय से आज वह लोगों को दिलों पर राज कर रहे हैं. बोमन आज 63 साल के हो गए हैं और इस उम्र में भी वह बड़े-बड़े स्टार्स को टक्कर दे रहे हैं. (Photo: Instagram)

2/7

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता बोमन ईरानी का सफर हम सबके लिए प्रेरणा है. जी हैं, कभी मुंबई के ताज होटल में वेटर का काम करने वाले बोमन आज सिनेमा जगत की जानी-मानी हस्ती हैं और लोग उन्हें उनकी एक्टिंग के लिए जानते हैं. (Photo: Instagram)

3/7

2 दिसंबर 1959 को जन्मे बोमन ने जन्म से 6 महीले पहले ही पिता को खो दिया था और उकी मां ने उन्हें अकेले ही पाला. डिस्लेक्सिया को हराकर बोमन ने न सिर्फ अपना करियर बनाया बल्कि आज अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बतौर एक्टर खुद को स्थापित किया है. (Photo: Instagram)
 

4/7

बोमन ने अपनी शुरुआत वेटर की नौकरी से की. उन्होंने दो साल ताज महल पैलेस एंड टॉवर्स में वेटर का काम किया. साथ में, वह अपनी मां की बेकरी चलाने में भी मदद करते थे. होटल में उन्हें काम अच्छा करने के लिए प्रमोशन भी मिला. (Photo: Instagram)

5/7

इस काम के अलावा, बोमन को हमेशा से फोटोग्राफी का भी शौक रहा. वह अपने स्कूल के समय से ही लोगों की तस्वीरें खींचकर 20-30 रुपए में बेचा करते थे. 32 की उम्र तक उन्होंने फोटोग्राफी की और फिर थिएटर से जुड़ गए. (Photo: Instagram)

6/7

बोमन ने साल 2001 से बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की. फिल्म, 'डरना मना है' में उनके किरदार ने सबका दिल जीत लिया. साल 2003 में आई मुन्नाभाईएमबीबीएस फिल्म से उन्हें पहचान मिली. थ्री इडियट्स में उनके किरदार ने लोगों को अपना दीवाना बना लिया और इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. (Photo: Instagram)

7/7

बोमन ने मैं हूं ना, लक्ष्य, वीर जारा, पेज 3, वक्त, ब्लफमास्टर, लगे रहो मुन्ना भाई, खोसला का घोसला, डॉन, हे बेबी, वेल डन अब्बा, हाउसफुल, जॉली एलएलबी, संजू, 83, रनवे 34 जैसी फिल्मों में काम किया है. हाल ही में, उनकी ऊंचाई फिल्म रीलीज हुई थी. (Photo: Instagram)