मनोरंजन

Jaya Prada Birthday: आठ भाषाओं की फिल्मों में काम कर चुकी हैं जया प्रदा, राजनीति में भी सक्रिय, सत्यजीत रे ने कहा था सबसे खूबसूरत चेहरा

gnttv.com
  • नई दिल्ली ,
  • 03 अप्रैल 2023,
  • Updated 9:42 AM IST
1/5

एक्ट्रेस जया प्रदा के आज भी लाखों चाहने वाले हैं. अभिनेत्री से राजनेता बनीं जया प्रदा आज भी लोगों के दिलों पर राज करती हैं. अपनी खूबसूरती, डांसिग स्किल्स और उम्दा अभिनय के लिए जानी जाने वाली जया प्रदा आज अपना 61वां जन्मदिन मना रही हैं. (Photo: Instagram)

2/5

उन्होंने तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री में 14 साल की उम्र में फिल्म भूमि कोसम (1976) में 3 मिनट के गाने के साथ अपना करियर शुरू किया. हालांकि, उन्हें फिल्म सिरी सिरी मुव्वा (1976) के बाद बॉलीवुड की राह मिली. उन्होंने इस फिल्म के हिंदी रीमेक, सरगम ​​(1979) में अभिनय करके अपनी शुरुआत की. इस फिल्म से वह काफी मशहूर हुईं. उन्होंने सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के रूप में अपना पहला फिल्मफेयर नामांकन भी जीता. (Photo: Instagram)

3/5

आपको बता दें कि जया का असली नाम ललिता रानी है. लेकिन फिल्मों में आने के बाद उन्होंने अपना नाम बदल लिया. जया ने 8 भाषाओं में काम किया है जिनमें हिंदी, तमिल, तेलुगु, बंगाली, पंजाबी, कन्नड़, मलयालाम और मराठी शामिल हैं. (Photo: Instagram)

4/5

अपने 30 साल के एक्टिंग करियर में उन्होंने लगभग 300 फिल्मों में काम किया है. एक्टिंग के बाद उन्होंने राजनीति में दिलचस्पी ली. साल 1994 में उन्होंने राजनीति में एंट्री ली और कई बार लोक सभा में चुनी गईं. (Photo: Instagram)
 

5/5

मशहूर डायरेक्टर सत्यजीत रे ने एक बार जया प्रदा के लिए कहा था कि वह स्क्रीन पर सबसे खूबसूरत भारतीय चेहरा हैं. आज भी उनकी फैन फॉलोइंग कम नहीं हुई है. जया ने सोशल वर्क के लिए अपनी 'जया प्रदा फाउंडेशन' भी शुरू की, जिसके जरिए वह गरीब बच्चों और महिलाओं के लिए काम कर रही हैं. (Photo: Instagram)