Disha Vakani Birthday: बी-ग्रेड फिल्मों में काम कर चुकी हैं दयाबेन, चार्टर्ड अकाउंटेंट से शादी के लिए छोड़ दी एक्टिंग

Disha Vakani birthday: तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो में दयाबेन का किरदार निभा चुकी एक्ट्रेस दिशा वकानी 17 अगस्त को अपना 43वां जन्मदिन सेलिब्रेट करने जा रही हैं. दिशा का जन्म 17 अगस्त 1978 को अहमदाबाद में हुआ था.

Disha Vakani
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 16 अगस्त 2022,
  • अपडेटेड 9:14 PM IST
  • दिशा वकानी अपना 43वां जन्मदिन सेलिब्रेट करने जा रही हैं.
  • दिशा की बात करें तो वो 2008 से 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' में काम कर रही थीं.

'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' में दयाबेन का किरदार निभा चुकीं एक्ट्रेस दिशा वकानी का आज जन्मदिन है. 17 अगस्त 1978 को अहमदाबाद में जन्मी दिशा ने अपने करियर की शुरुआत थियेटर से की थी. दिशा ने गुजरात कॉलेज से ड्रामा में ग्रेजुएशन किया है. दिशा को फिल्म इंडस्ट्री का हिस्सा बनने के लिए काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था. 15 साल की उम्र से वो गुजराती थिएटर में काम कर रही हैं. दिशा को डांस करना बहुत पसंद है. चलिए दिशा वकानी उर्फ दयाबेन के जन्मदिन पर आपको बताते हैं उनसे जुड़ी कुछ रोचक बातें...

बी ग्रेड फिल्मों में काम किया

दिशा ने ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में रोल पाने से पहले इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाने के लिए काफी स्ट्रगल किया. शुरुआती दिनों में उन्होंने बी-ग्रेड फिल्म में भी काम किया है. 1997 में आई फिल्म ‘कमसिन: द अनटच्ड’ में दिशा ने बोल्ड सीन भी दिया था. इसका निर्देशन अमित सूर्यवंशी ने किया था. फिल्म में दिशा ने एक कॉलेज गर्ल का किरदार निभाया था. यह दिशा की डेब्यू फिल्म भी थी. इसके बाद दिशा को कई फिल्मों में छोटे-मोटे किरदार में देखा गया. वह बॉलीवुड फिल्म - देवदास (2002) और जोधा अकबर (2008) में भी सपोर्टिंग रोल में नजर आ चुकी हैं. दिशा पर्दे पर दया के किरदार में जितनी बातूनी और चुगलबाज दिखती रही हैं, असल जिंदगी में वे उतनी ही चुप रहने वाली हैं.

तारक मेहता शो से मिली लोकप्रियता

दिशा 2008 से ही 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' में काम कर रही थीं. उन्होंने सितंबर 2017 में मैटरनिटी लीव ली थी लेकिन शो को छोड़े हुए उन्हें पूरे 5 साल हो गए हैं. दिशा इस दौरान प्रत्येक एपिसोड के लिए 1.5 लाख चार्ज करती थीं. इस शो ने दिशा की किस्मत बदल दी. लोग उन्हें दिशा की जगह दयाबेन के नाम से ही जानते हैं. दिशा वकानी के एक्टिंग करियर में तारक मेहता का उल्टा चश्मा मील का पत्थर साबित हुआ. दिशा के फैंस को आज भी उनके शो में लौटने का इंतजार है. दिशा ने 2015 में मुंबई बेस्ड चार्टर्ड अकाउंटेंट मयूर पांड्या से शादी कर ली. शादी के बाद से ही दिशा लाइमलाइट से दूर हैं. वह हाल ही में दूसरे बच्चे की मां बनी हैं.

 

Read more!

RECOMMENDED