‘गड़ा इलेक्ट्रॉनिक्स’ के मालिक नहीं किराएदार हैं तारक मेहता के जेठालाल, रियल लाइफ में इनकी है ये दुकान

तारक मेहता का उल्टा चश्मा देखने वाले लोगों को जेठालाल की दुकान गड़ा इलेक्ट्रॉनिक्स के बारे में तो पता ही होगा. इस दुकान में तीन लोग काम करते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं यह दुकान असल में जेठालाल की नहीं है.

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah
अपूर्वा राय
  • मुंबई,
  • 12 मई 2022,
  • अपडेटेड 1:06 PM IST

तारक मेहता का उल्टा चश्मा  (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) 14 साल से दर्शकों का मनोरंजन कर रहा है. इस शो के लिए लोगों का क्रेज देखते ही बनता है. इसमें काम करने वाले हर कलाकार को लोग उनके असली नाम से कम और शो में मिले किरदारों के नाम से ज्यादा जानते हैं. शो का एक-एक सीन हंसी के ठहाकों से भरपूर रहता है. तारक मेहता में जेठालाल चंपक लाल गड़ा की एक दुकान है, जेठालाल हर सुबह चाय और थेपला खाकर दुकान जाते हैं...जेठालाल की इस दुकान का नाम गड़ा इलेक्ट्रॉनिक्स है.

टूरिस्ट स्पॉट बन गई है जेठालाल की दुकान

शो में तो जेठालाल ही गड़ा इलेक्ट्रॉनिक्स के मालिक हैं. लेकिन क्या आपको पता है ये दुकान असल में किसकी है? इस दुकान के मालिक का नाम शेखर गड़ीयार है. उन्होंने अपनी इस दुकान को किराए पर दिया हुआ है. शो की वजह से शेखर की यह दुकान भी लोकप्रिय हो गई है, मुंबई आने वाले लोग गड़ा इलेक्ट्रॉनिक्स देखने जरूर जाते हैं. 

13  साल पहले किराए पर ली थी दुकान

यह दुकान मुंबई के खार में स्थित है. यहां मौजूद सामान में असली है. क्योंकि जब शो की शूटिंग नहीं होती उस वक्त शेखर अपनी दुकान चलाते हैं. गड़ा इलेक्ट्रॉनिक्स का गोडाउन असली नहीं है. इस हिस्से की शूटिंग तारक मेहता के सेट पर होती है. तारक मेहता के मेकर्स ने 13 साल पहले इस दुकान को किराए पर लिया था. 

नट्टू काका, बाघा और मगन संभालते हैं दुकान

जेठालाल की इस दुकान में तीन स्टाफ काम करते हैं. नट्टू काका, बाघा और मगन. तारक मेहता शो के कुछ हिस्से की शूटिंग इस दुकान पर भी होती है. जेठालाल की दुकान की पूरी जिम्मेदारी नट्टू काका और बाघा संभालते हैं. जेठा जब किसी काम में फंस जाते हैं तो ये दोनों मिलकर दुकान का ध्यान रखते हैं. बता दें तारक मेहता शो आम लोगों की दिनचर्या पर आधारित है. इसमें गोकुलधाम सोसायटी में रहने वाले लोगों की कहानी दिखाई जाती है.

 

Read more!

RECOMMENDED