भारत

पदभार संभालने के बाद नए नेवी चीफ ने पैर छूकर ल‍िया मां का आशीर्वाद, मां ने भी लगाया गले

gnttv.com
  • नई दिल्ली ,
  • 30 नवंबर 2021,
  • Updated 1:44 PM IST
1/5

भारतीय नौसेना की कमान संभालने पर एडमिरल आर हरि कुमार ने 30 नवंबर 2021 को नेशनल वॉर मेमोरियल पर भारतीय सशस्त्र बलों के बहादुरों को श्रद्धांजलि दी. 

2/5

नौसेना प्रमुख का कार्यभार संभालने से पहले एडमिरल आर हरि कुमार परेड का निरीक्षण करने भी पहुंचे.  उन्होंने एडमिरल करमबीर सिंह का आभार प्रकट करते हुए कहा कि आज 41 साल तक देश सेवा के बाद सेवानिवृत्त हो रहे हैं. हम उनके नेतृत्व और मार्गदर्शन के लिए आभारी हैं.  भारतीय नौसेवा हमेशा उनकी आभारी रहेगी. 

3/5

भारतीय नौसेना के प्रमुख का कार्यभार संभालने के बाद एडमिरल आर हरि कुमार ने सबसे पहले अपनी मां के चरण स्पर्श किए, जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी जमकर वायरल हो रही हैं. 

4/5

12 अप्रैल 1962 को जन्मे एडमिरल आर हरि कुमार को जनवरी 1983 में भारतीय नौसेना की कार्यकारी शाखा में कमीशन दिया गया था. एडमिरल हरि कुमार का जन्म 1962 में हुआ था और उन्होंने 1983 में नौसेना ज्वाइन की थी. हरि कुमार नौसेना की पश्चिमी कमान के जंगी बेड़े के फ्लीट ऑपरेशन्स ऑफिसर के पद पर अपनी सेवाएं दे चुके हैं.

5/5

एडमिरल आर हर‍ि कुमार को नए नौसेना प्रमुख का पदभार सौंपने के बाद भारतीय नौसेना के प्रमुख एडमिरल करमबीर सिंह ने कहा, "पिछले 30 महीने भारतीय नौसेना के प्रमुख के रूप में काम करना मेरे लिए बहुत ही गर्व की बात है.  इस दौरान देश और नौसेना कोविड महामारी के चलते मुश्किल समय से गुजरी है.  नौसेना ने इस कठिन समय में अपना सर्वश्रेष्ठ दिखाते हुए कार्य किया."