भारत

Aiims Guwahati: 14 अप्रैल को एम्स-गुवाहाटी का होगा उद्धाटन, पूर्वोत्तर के लोगों को मिलेंगी कई सुविधाएं, देखें तस्वीरें

gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 12 अप्रैल 2023,
  • Updated 10:53 PM IST
1/4

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 अप्रैल को असम की राजधानी गुवाहाटी में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के नवनिर्मित परिसर का उद्घाटन करेंगे. स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने ट्विटर पर एम्स गुवाहाटी की तस्वीरें साझा कीं हैं.

2/4

तस्वीरें शेयर करते हुए मनसुख मंडाविया ने लिखा- आयुष्मान पूर्वोत्तर...नए भारत के नए एम्स की शानदार तस्वीरों पर एक नजर!" एम्स की सेवाओं में डे केयर, फार्मेसी, प्रयोगशाला सुविधाएं और रेडियोलॉजिकल जांच शामिल हैं.

3/4

एम्स, गुवाहाटी 14 अप्रैल से शुरू हो जाएगा. यहां पर 150 बेड की सुविधा है. आने वाले तीन या चार सालों में यहां 750 बेड की क्षमता होगी. ये पूर्वोत्तर का पहला एम्स है. प्रधानमंत्री एम्स का उद्घाटन करने के अलावा दूसरी परियोजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे. इस एम्स परिसर को पीएम मोदी राष्ट्र को समर्पित करें.

4/4

एम्स गुवाहाटी में 30 आयुष बेड होंगे. एम्स गुवाहाटी में 100 एमबीबीएस छात्रों की कैपेसिटी होगी और उत्तर पूर्व के लोगों को विश्व स्तरीय स्वास्थ्य सुविधाएं भी प्रदान करेगा. इन विकास परियोजनाओं में एम्स और नलबाड़ी, कोकराझार और नागांव नाम के अन्य तीन मेडिकल कॉलेज शामिल हैं. ये विकास परियोजनाएं करीब 14,000 करोड़ रुपये की हैं.