भारत

Tulip Festival 2023: आपका मन मोह लेगा यह नजारा, G20 से पहले दिल्ली में खिलने लगे ट्यूलिप

gnttv.com
  • नई दिल्ली ,
  • 21 फरवरी 2023,
  • Updated 12:09 PM IST
1/8

फरवरी, मार्च के आते ही चारों ओर फूल खिलने लगते हैं. इस मौसम में दिल्ली में कई पुष्प प्रदर्शनी और त्यौहार आयोजित किए जाते हैं. बगीचे, लॉन चारों ओर जीवन, रंग और सुंदर सुगंध से भरे हुए हैं. (फोटो: पीटीआई)

2/8

नई दिल्ली नगर निगम (एनडीएमसी) ने दिल्ली के शांतिपथ में ट्यूलिप फेस्टिवल का आयोजन किया है. नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (NDMC) ने G20 शिखर सम्मेलन से पहले राष्ट्रीय राजधानी के सौंदर्यीकरण के लिए अपने 'ट्यूलिप फेस्टिवल' के हिस्से के रूप में ट्यूलिप लगाना शुरू कर दिया था. (फोटो: पीटीआई)

3/8

नई दिल्ली नगर निगम ने नीदरलैंड से 1.24 लाख ट्यूलिप बल्ब आयात किए और जनवरी, 2023 के पहले सप्ताह में लगाए. अब इनमें फूल खिलने लगे हैं. (फोटो: पीटीआई)
 

4/8

इस साल, एनडीएमसी क्षेत्र के प्रत्येक स्थान पर ट्यूलिप ब्लॉसम के साथ शहर की सुंदरता दिखाने के लिए लगाए गए ट्यूलिप की मात्रा को दोगुना कर दिया गया है. (फोटो: पीटीआई)
 

5/8

'ट्यूलिप फेस्टिवल' ने प्रकृति प्रेमियों और एंथोफाइल्स का ध्यान आकर्षित किया है, जिसमें शांति पथ के लॉन और इसके आसपास के कई गोल चक्कर हजारों लाल और सफेद ट्यूलिप से सजाए गए हैं. (फोटो: पीटीआई)
 

6/8

नगर निकाय के अधिकारियों ने बताया कि जो लोग ट्यूलिप को खिलते देखना चाहते हैं वे शांति पथ, सेंट्रल पार्क, चिल्ड्रन पार्क, मंडी हाउस, 11 मूर्ति, विंडसर प्लेस, अकबर रोड, एम्स सर्किल और पालिका केंद्र जा सकते हैं. (फोटो: पीटीआई)

7/8

नागरिक निकाय ने एक सप्ताह के ट्यूलिप उत्सव की योजना बनाई है, जिसमें 18 फरवरी से 26 फरवरी तक शांति पथ की सैर और 14-25 फरवरी तक एक फोटोग्राफी प्रतियोगिता शामिल है. (फोटो: पीटीआई)

8/8

दिल्ली के निवासी ट्यूलिप तस्वीरें ले सकते हैं और इसे #NDMCTulipfestival हैशटैग के साथ एनडीएमसी के सोशल मीडिया चैनलों पर पोस्ट कर सकते हैं। (फोटो: पीटीआई)