भारत

PM Modi in Assam: पीएम मोदी ने Kaziranga National Park में लिया जंगल सफारी का आनंद, हाथी पर बैठकर की फोटोग्राफी, तस्वीरों में आप भी देखिए

gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 09 मार्च 2024,
  • Updated 11:15 AM IST
1/8

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी असम और अरुणाचल प्रदेश की दो दिवसीय यात्रा पर हैं. पीएम मोदी शनिवार को सुबह काजीरंगा नेशनल पार्क पहुंचे. यहां उन्होंने जंगल सफारी का आनंद उठाया. हाथी की सवारी करने के साथ ही जीप सफारी भी की. पीएम मोदी देश के पहले प्रधानमंत्री हैं, जो काजीरंगा में रात्रि विश्राम के बाद जंगल सफारी पहुंचे.

2/8

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काजीरंगा पहुंचने से पहले सभी सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद कर दी गई थी. पीएम मोदी करीब दो घंटे तक काजीरंगा नेशनल पार्क में रहे. 1985 में इस उद्यान को यूनेस्को की ओर से विश्व धरोहर स्थल घोषित किया गया था.

3/8

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काजीरंगा नेशनल पार्क के भ्रमण के दौरान आंखों पर काला चश्मा और सिर पर हैट लगाए हुए थे. 

4/8

काजीरंगा की अपनी पहली यात्रा पर पीएम मोदी ने सबसे पहले पार्क के सेंट्रल कोहोरा रेंज के मिहिमुख क्षेत्र में हाथी की सवारी की और उसके बाद उसी रेंज के अंदर जीप सफारी की.

5/8

काजीरंगा नेशनल पार्क के भ्रमण के दौरान पीएम मोदी के साथ पार्क निदेशक सोनाली घोष और अन्य वरिष्ठ वन अधिकारी भी थे.

6/8

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काजीरंगा नेशनल पार्क की खूबसूरती को अपने कैमरे में भी कैद किया.
 

7/8

काजीरंगा नेशनल पार्क में पीएम मोदी ने हाथियों को संभालने वाले महावतों से भी बातचीत की. उनका हाल-चाल जाना. 

8/8

काजीरंगा नेशनल पार्क में अलग-अलग प्रजातियों के 1000 से ज्यादा जानवर रहते हैं. इस रिजर्व की खासियत एक सींग वाला गेंडा है. यह राष्ट्रीय उद्यान गैंडों के सबसे बड़े निवास स्थानों में से एक है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां शनिवार को हाथी की सवारी करने के साथ उन्हें गन्ना भी खिलाया.