Door-to-Door Ration: लाइनों में नहीं पड़ेगी खड़े होने की जरूरत, पंजाब सरकार खुद घरों तक पहुंचाएगी राशन  

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि अधिकारी कॉल करके समय लेकर राशन घर-घर पहुंचाएंगे. राशन लेने के लिए लाइनों में खड़े होने के लिए कई बार गरीब मजदूर को अपनी दिहादो छोड़नी पड़ जाती है ऐसे में उन्हें दिहाड़ी नहीं छोड़नी पड़ेगी.

Ration Delivery
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 28 मार्च 2022,
  • अपडेटेड 12:06 PM IST
  • लाइनों में धक्के खाने से मिलेगा छुटकारा
  • अधिकारी फोन करके पूछेंगे राशन के लिए 

अब राशन के लिए आपको लाइनों में खड़े होने की जरूरत नहीं पड़ेगी. पंजाब सरकार ने राशन को लोगों के घरों तक पहुंचाने की घोषणा की है. राज्य में अब लोगों को राशन लेने के लिए डिपो जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी और न ही उन्हें लम्बी लाइनों में खड़ा होना पड़ेगा. सरकार खुद लोगों के घरों तक इस राशन को आसानी से पहुंचा दिया करेगी. सोमवार को मुख्यमंत्री भगवंत मान ने इसकी घोषणा की है. इस दौरान उन्होंने कहा कि इससे लोगों को घंटों इंतजार कर राशन डिपो में नहीं खड़ा होना पड़ेगा. 

लाइनों में धक्के खाने से मिलेगा छुटकारा

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि अधिकारी कॉल करके समय लेकर राशन घर-घर पहुंचाएंगे. उन्होंने कहा कि जिस तरह डिजिटल तौर पर सभी चीजें हमारे घरों पर पहुंच जाती हैं ऐसे ही  राशन क्यों पहुंच सकता है. राशन लेने के लिए लाइनों में खड़े होने के लिए कई बार गरीब मजदूर को अपनी दिहादो छोड़नी पड़ जाती है ऐसे में घरों तक जब राशन पहुंचेगा तो इससे उन्हें दिहाड़ी नहीं छोड़नी पड़ेगी.  

अधिकारी फोन करके पूछेंगे राशन के लिए 

आपको बता दें, खुद अधिकारी आपसे फोन करके पूछेंगे कि आप किस समय घर पर हैं तो कब राशन चाहिए. सीएम भगवंत मान ने कहा कि साफ बोरियों में आटा, गेहूं और दाल पहुंचाया जाएगा. इसके साथ उन्होंने ये भी कहा कि कोई जरूरी नहीं है आप घर पर ही राशन मंगवाए, अगर आप चाहते हैं कि डिपो से लें और वह पास में है तो आप वहां से ही अपना राशन ले सकेंगे. 


 

Read more!

RECOMMENDED