Team India New Jersey: अब नए लुक में नजर आएगी टीम...देखिए कैसी है भारतीय टीम की नई जर्सी

एडिडास इंडिया ने जर्सी लान्च का एक वीडियो अपने ट्विटर पर पोस्ट किया है. भारत की जो नई टेस्ट जर्सी है उस पर कंधे पर काले रंग की तीन धारियां हैं जो एडिडास की जर्सियों में आम है.भारतीय टीम सात जून से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलेगी.

टीम इंडिया जर्सी
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 02 जून 2023,
  • अपडेटेड 8:56 AM IST

ग्लोबल स्पोर्ट्सवियर ब्रांड एडिडास (Adidas)ने खेल के तीनों फॉर्मेट के लिए प्रसिद्ध 3-स्ट्राइप्स किट को बरकरार रखते हुए टीम इंडिया की नई जर्सी का पहला लुक शेयर किया है. स्पोर्ट्सवियर की दिग्गज कंपनी ने सोशल मीडिया पर जर्सी का पहला लुक शेयर किया जिसे देखकर फैंस काफी एक्साइटेड नजर आ रहे हैं.

एडिडास ने जर्सी का लुक रिवील करने के लिए बैकग्राउंड में वानखेड़े स्टेडियम दिखाते हुए लिखा, "एक प्रतिष्ठित क्षण. एक प्रतिष्ठित स्टेडियम. नई टीम इंडिया जर्सी का परिचय."

कैसा है लुक?
इस वीडियों में टेस्ट की जर्सी सफेद रंग की है और इसमें नीले रंग से भारत लिखा है. कंधे में दोनों तरफ नीले रंग की तीन पट्टियां हैं और छाती में भी दायीं तरफ नीले रंग की तीन पट्टियां हैं. वहीं, वनडे और टी20 की जर्सी नीले रंग की हैं. एक जर्सी गाढ़े नीले रंग की है और दूसरे हल्के रंग में है. इन दोनों जर्सी में से अभी ये तय नहीं है कि कौन सी जर्सी वनडे की है और कौन सी टी20 की. टीम इंडिया के लोकप्रिय प्रशंसक समूह, भारत आर्मी ने नई किट पहनने की उत्सुकता व्यक्त की है.

भारत की पुरुष क्रिकेट टीम 7 जून से लंदन के ओवल में होने वाले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ने पर नई किट पहनने वाली पहली टीम होगी. बीसीसीआई ने किट स्पॉन्सरशिप के लिए स्पोर्ट्सवियर दिग्गज के साथ 5 साल का करार किया जोकि लगभग 350 करोड़ रुपये का हो सकता है. बोर्ड सचिव जय शाह ने आईपीएल 2023 सीजन के दौरान इसे आधिकारिक बना दिया. 

पहले कौन था स्पॉन्सर?
विशेष रूप से, रोहित शर्मा, विराट कोहली और सहयोगी स्टाफ के सदस्यों को नई एडिडास प्रशिक्षण जर्सी पहने देखा गया, जिससे वरिष्ठ राष्ट्रीय टीम के प्रशंसकों से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली. भारत के खिलाड़ी बड़े शिखर मुकाबले की अगुवाई में ससेक्स में अरुंडेल कैसल क्रिकेट क्लब को प्रशिक्षित कर रहे हैं. बता दें कि एडिडास से पहले किलर जीन्स और उससे पहले एमपीएल भारतीय टीम का आधिकारिक जर्सी स्पॉन्सर था. एडिडास 2028 तक के लिए लिए भारतीय क्रिकेट टीम का किट स्पॉन्सर बना है. इसके लिए एडिडास को हर मैच के लिए बीसीसीआई को 75 लाख रुपये देने होंगे. भारत की पुरुष, महिला और अंडर-19 टीमों की जर्सी एडिडास ही बनाएगा. भारतीय टीम यही जर्सी पहनकर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल और वनडे विश्व कप 2023 खेलेगी.

 

Read more!

RECOMMENDED