रविचंद्रन अश्विन ने रचा इतिहास, सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने के मामले में हरभजन सिंह को पछाड़ा

कानपुर टेस्ट के दौरान स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कायम किया. भारत की तरफ से टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में अश्विन ने हरभजन सिंह को पछाड़ दिया और तीसरे नंबर पर पहुंच गए.

कानपुर टेस्ट
gnttv.com
  • कानपुर,
  • 29 नवंबर 2021,
  • अपडेटेड 4:40 PM IST
  • हरभजन के नाम 103 टेस्ट में 417 विकेट
  • हरभजन ने ट्वीट कर अश्विन को दी बधाई
  • कुंबले और कपिल देव के बाद तीसरे नंबर पर पहुंचे अश्विन

कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट के दौरान ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने इतिहास रच दिया. अश्विन ने टेस्ट मैचों में सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में हरभजन सिंह को पछाड़ दिया है और अब वे तीसरे नंबर पर आ गए हैं. अश्विन ने न्यूजीलैंड के ओपनर टॉम लैथम को बोल्ड करने के साथ ही यह उपलब्धि हासिल कर ली.

हरभजन ने ट्वीट कर दी बधाई
रविचंद्रन अश्विन की इस उपलब्धि पर हरभजन सिंह ने खुशी जताई. हरभजन ने ट्वीट कर अश्विन को बधाई दी है. हरभजन ने ट्वीट कर लिखा-"तुम्हें ढेर सारी शुभकामनाएं. भगवान की दुआएं साथ रहे. चमकते रहो." हरभजन ने भारत की तरफ से 103 टेस्ट मैचों में 417 विकेट लिए हैं.

 

कुंबले और कपिल देव के बाद तीसरे नंबर पर पहुंचे अश्विन
भारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड लेग स्पिनर अनिल कुंबले के नाम है. कुंबले ने 132 टेस्ट मैचों में 619 विकेट लिए हैं. दूसरे नंबर पर ऑलराउंडर कपिल देव हैं. कपिल देव ने 131 टेस्ट मैचों में 434 विकेट लिए हैं. जिस तरह से रविचंद्रन अश्विन का परफॉर्मेंस है उससे यह लगता है कि वो दिन दूर नहीं कि जब वे कपिल देव का भी रिकॉर्ड तोड़ देंगे.

 

Read more!

RECOMMENDED