scorecardresearch

क्रिकेट महिला वर्ल्ड कप के क्वालीफायर के दौरान 3 श्रीलंकाई खिलाड़ी पाई गईं कोरोना पॉजिटिव

तीनों क्रिकेटर्स को आइसोलेट कर दिया गया है और उनकी उचित देखभाल की जा रही है. श्रीलंकाई टीम के बाकी सदस्य स्वस्थ हैं. लेकिन वर्तमान में एहतियात के तौर पर उन्हें भी आइसोलेट कर दिया गया है और मंगलवार को नीदरलैंड के खिलाफ उनके शुरुआती मैच से पहले उनका फिर से परीक्षण किया जाएगा.

Representational Image Representational Image
हाइलाइट्स
  • सभी सदस्यों को किया गया आइसोलेट

  • भारत ने पहले ही कर लिया है क्वालीफाई 

जिम्बाब्वे में हो रहे आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप क्वालीफायर में श्रीलंका की तीन खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं. हरारे में चल रहे क्वालीफायर के आयोजन के लिए बायो-सिक्योर प्रोटोकॉल का पालन किया जा रहा है. जब श्रीलंका के दो खिलाड़ियों में कोरोना के हल्के लक्षण दिखाई दिए, तभी प्रोटोकॉल के अनुसार टीम के सभी सदस्यों की स्क्रीनिंग की गई. तीसरी खिलाड़ी ‘एसिम्पटोमैटिक’ पाई गईं. तीनों क्रिकेटर्स को आइसोलेट कर दिया गया है और उनकी उचित देखभाल की जा रही है.

सभी सदस्यों को किया गया आइसोलेट 

श्रीलंकाई टीम के बाकी सदस्य स्वस्थ हैं. लेकिन वर्तमान में एहतियात के तौर पर उन्हें भी आइसोलेट कर दिया गया है और मंगलवार को नीदरलैंड के खिलाफ उनके शुरुआती मैच से पहले उनका फिर से परीक्षण किया जाएगा. आईसीसी के हेड ऑफ इवेंट्स क्रिस टेटली ने कहा कि इस इवेंट में अभी किसी भी तरह के बदलाव नहीं किए जाएंगें. श्रीलंका ग्रुप ‘ए’ में है और मंगलवार को अपने शुरुआती मैच में नीदरलैंड के खिलाफ खेलेगा. इसके बाद यह टीम शनिवार को वेस्टइंडीज और सोमवार को आयरलैंड से भिड़ेगी.

भारत ने पहले ही कर लिया है क्वालीफाई 

वीमेंस वर्ल्ड कप 2022 अगले साल 4 मार्च से 3 अप्रैल तक न्यूजीलैंड में आयोजित किया जाएगा. आईसीसी वीमेंस चैम्पियनशिप के जरिये पांच टीमें इसके लिए पहले ही क्वालीफाई कर चुकीं हैं. इनमें साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड के साथ भारत भी शामिल है. हरारे में आयोजित किए गए इस क्वालीफायर के जरिये तीन और अन्य टीमें चुनी जाएंगी जो इन पांचों टीमों के साथ वर्ल्ड कप के लिए दावेदारी पेश करेंगी. ग्रुप बी में पाकिस्तान, थाईलैंड, जिम्बावे, यूएसए और बांग्लादेश शामिल हैं.