टेक्नोलॉजी

Apple First Retail Store in India: मुंबई में खुलने जा रहा Apple का पहला रिटेल स्टोर, पहली तस्वीर आई सामने

gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 06 अप्रैल 2023,
  • Updated 5:25 PM IST
1/8

Apple कंपनी भारत में अपना पहला रिटेल स्टोर खोलने जा रही है. इसकी जानकारी कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर दी है. इसके साथ ही भारत के पहले एप्पल स्टोर की तस्वीर भी सामने आ गई है. जो मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में बने  Jio वर्ल्ड ड्राइव मॉल में खुलेगा. 
 

2/8

Apple ने मुंबई में अपना स्टोर खोलने को लेकर अपनी वेबसाइट पर लिखा कि नमस्ते मुंबई, हम भारत में अपने पहले स्टोर ओपन करने के लिए तैयार हो रहे हैं. इसके साथ ही हम काफी रोमांचित है कि Apple BKC में कहां ले जाती है.
 

3/8

एप्पल ने स्टोर की कोई आधिकारिक फोटो को शेयर नहीं किया है लेकिन इसका प्रीव्यू जारी किया है. जिसके आउटलेट का डिजाइन मुंबई के फेमस काली पीली टैक्सीयों से प्रेरित है. 
 

4/8

मुंबई में खुलने वाला एप्पल स्टोर करीब 22,000 एकड़ में बनाया गया है. जिसे बड़े शहरों जैसे -लॉस एंजेलेस, न्यू यॉर्क, बीजिंग, मिलान और सिंगापुर में मौजूद Apple Stores की तरह बनाया गया है. 
 

5/8

भारत में अपना पहला आउटलेट मनाने के लिए एप्पल ने एक प्ले लिस्ट भी बनाई है, जिसे जो Apple Music पर उपलब्ध है और इसे आप एप्पल की वेबसाइट पर जाकर भी सुन सकते हैं. 
 

6/8

भारत में Apple का पहला स्टोर अप्रैल महीने में शुरू करने जा रहा है, हालांकि कंपनी ने अभी तक इसकी तारीख की घोषणा नहीं की है. 
 

7/8

रिपोर्ट्स के मुताबिक मुंबई में Apple अपना पहला स्टोर खोलने के बाद दूसरी दुकान दिल्ली में खोल सकता है. लेकिन मुंबई आउटलेट फ्लैगशिप स्टोर बना रहेगा. 
 

8/8

Apple के सीईओ टिम कुक ने हाल ही में कहा था कि भारत उनके लिए एक बहुत बड़ा बाजार है. जिसपर उनका काफी फोकस है. साथ ही कहा था कि हम 2020 में वहां ऑनलाइन स्टोर लाए थे. जल्द ही भारत में एप्पल रिटेल लाएंगे.