टेक्नोलॉजी

रोल्स-रॉयस ने लॉन्च की सुपर लग्जरी इलेक्ट्रिक कार, खूबसूरती ऐसी कि नजर ठहर जाए

gnttv.com
  • 19 अक्टूबर 2022,
  • Updated 2:04 PM IST
1/7

आज का ज़माना इलेक्ट्रिक व्हीकल का है. अब इसमें जानी मानी सुपर लग्जरी कार बनाने वाली कंपनी रोल्स रॉयस भी कूद चुकी है. रोल्स रॉयस ने अपनी नई और पहली इलेक्ट्रिक कार की झलक दिखा दी है. इस कार का नाम है स्पेक्टर है. 

2/7

ये कार ना सिर्फ लग्जरी कार है. बल्कि इलेक्ट्रिक व्हीकल भी है. स्पेक्टर का इंटीरियर डिजाइन बेहद आकर्षक है. काफी हद तक कंपनी के दूसरे कारों की तरह है.

3/7

स्पेक्टर के फ्रंट में सबसे बड़ी ग्रिल दी गई है. जो एक स्मूद प्रोफाइल देता है. कहा जा रहा है कि रोल्स रॉयस स्पेक्टर अबतक की सबसे अधिक एयरोडायनामिक व्हीकल है. जहां तक रोल्स रॉयस स्पेक्टर के फीचर की बात है तो. 

4/7

इसकी लंबाई 5.5 मीटर है और वजन 3 टन है. महज 4.3 सेकेंड में स्पेक्टर शून्य से 60 एमपीएच की स्पीड पकड़ सकता है. इसकी टॉप स्पीड 100 किलोमीटर प्रति घंटे की है. 

5/7

एक बार चार्ज होने के बाद स्पेक्टर 520 किलोमीटर तक बेरोकटोक चल सकता है. रोल्स रॉयस स्पेक्टर में 577 हॉर्सपावर और 900 एनएम तक का टॉर्क मिलता है.

6/7

रोल्स रॉयस ने सितंबर 2021 को अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार का एलान किया था. इसकी टेस्टिंग जर्मनी की सड़कों पर की गई और अब स्पेक्टर लॉन्च होने के लिए तैयार है. 

7/7

माना जा रहा है कि साल के अंत तक रोल्स रॉयस स्पेक्टर को लॉन्च कर दिया जाए. लॉन्च होने के बाद इसका मुकाबला मर्सिडीज़ बेन्ज़, बीएमडब्ल्यू और ऑडी की हाल में लॉन्च हुई कारों से हो सकता है.