कोमाकी ने लॉन्च की देश की पहली इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक, सिंगल चार्ज में करेगी 220 किमी का सफर तय, जानिए कीमत

इस बाइक की कीमत 1.68 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) रखी गई है. बाइक तीन कलर वेरिएंट में आएगी. ग्राहक अपनी पसंद से गार्नेट रेड, डीप ब्लू और जेट ब्लैक में इस बाइक को ले सकेंगे.

Komaki Classic Electric Motorcycle
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 25 जनवरी 2022,
  • अपडेटेड 2:19 PM IST
  • भारत का पहला इलेक्ट्रिक क्रूजर
  • इस बाइक की कीमत 1.68 लाख रुपए रखी गई है

इलेक्ट्रिक वाहनों का क्रेज दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है. इसी कड़ी में अब जल्द ही भारत में लोग इलेक्ट्रिक बाइक भी चला सकेंगे. इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी कोमाकी इलेक्ट्रिक व्हीकल ने देश की पहली इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च की है. ये सभी डीलरशिप पर 26 जनवरी से उपलब्ध होना शुरू हो जाएंगी. 

बैटरी से चलने वाली अपनी पहली क्रूजर मोटरसाइकिल रेंजर के साथ कंपनी ने ई-स्कूटर वेनिस को लॉन्च करने की भी घोषणा की है.

कितनी होगी कीमत?

आपको बताते चलें कि इस बाइक की कीमत 1.68 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) रखी गई है. बाइक तीन कलर वेरिएंट में आएगी. ग्राहक अपनी पसंद से गार्नेट रेड, डीप ब्लू और जेट ब्लैक में इस बाइक को ले सकेंगे. वहीं, ई-स्कूटर वेनिस की कीमत 1.15 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है.

भारत का पहला इलेक्ट्रिक क्रूजर 

कोमाकी इलेक्ट्रिक डिवीजन की निदेशक गुंजन मल्होत्रा ​​​​ने कहा, "मुझे यह घोषणा करते हुए बेहद खुशी हो रही है कि रेंजर और वेनिस आखिरकार इंडियन मार्किट में लॉन्च के लिए तैयार हैं. हमने भारत का पहला इलेक्ट्रिक क्रूजर बनाकर इतिहास में नाम दर्ज कर लिया है.”

उन्होंने कहा, "हालांकि रेंजर और वेनिस दोनों को विकसित करते समय हमने प्रीमियमनेस को बहुत ध्यान में रखा है, हमने यह सुनिश्चित करने का भी ईमानदार प्रयास किया है कि वे भारतीय बाजार के सभी क्षेत्रों तक पहुंचे."

बाइक को डिजाइन किया गया है लम्बी दूरी के लिए  

फीचर्स की बात करें, तो इस बाइक को लंबी दूरी की राइड के हिसाब से डिजाइन किया गया है. इसमें बजाज एवेंजर की तरह ही चौड़े हैंडलबार हैं, साथ ही सिंगल-पॉड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है. पीछे की सीट पर एकबैकरेस्ट दिया गया है.इसके अलावा क्रूजर बाइक की तरहही ही  साइड इंडिकेटर के साथ एक गोल आकार की टेललाइट भी दी गई हैं.

आपको बता दें, बाइक 4-किलोवाट बैटरी पैक के साथ आती है. यह देश में मौजूद अब तक की किसी भी टू-व्हीलर में सबसे बड़ी है. साथ ही एक बार में इसे फुल चार्ज करने पर यह 180-220 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है.


 

Read more!

RECOMMENDED