इन लोगों के स्मार्टफोन में जल्द बंद हो जाएगा WhatsApp, देखिए लिस्ट में कहीं आपका भी तो नाम नहीं 

WhatsApp ने अपने हेल्प सेंटर पेज पर इसकी जानकारी दी है. कंपनी ने कहा है कि ऐप का इस्तेमाल जारी रखने के लिए आईफोन यूजर्स (iPhone Users) के पास iOS 12 या इससे नया वर्जन होना चाहिए.

WhatsApp
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 24 मई 2022,
  • अपडेटेड 7:21 PM IST
  • कंपनी ने दी है चेतावनी 
  • कुछ एंड्राइड में भी होगा बंद 

पॉपुलर मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप (WhatsApp) कुछ स्मार्टफोन में बंद होने वाला है. कंपनी के नए सपोर्ट अपडेट में कहा गया है कि कुछ पुराने आईफोन पर ये ऐप काम करना बंद कर देगा. इस साल 24 अक्टूबर से जो आईफोन iOS10, और iOS11 अपडेट पर चले रहे हैं उनमें ये ऐप चलना बंद हो जाएगा. इनमें iPhone 5 और iPhone 5C शामिल हैं.  

कंपनी ने दी है चेतावनी 

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, व्हाट्सएप ने iOS 10 या iOS 11 पर चलने वाले iPhone यूजर्स को चेतावनी जारी की है कि वे 24 अक्टूबर के बाद अगर अपने फोन में व्हाट्सएप का इस्तेमाल जारी रखने के लिए अपने iPhone को अपडेट करना होगा. इसके लिए यूसरे को सेटिंग्स पर जाना होगा और अपने आईफोन अपडेट करना होगा.

केवल दो ही डिवाइस हैं लाइन में 

गौरतलब है कि, ऐसे बहुत से iPhone नहीं हैं जो अभी भी iOS 10 और iOS 11 पर चल रहे हैं. फिलहाल, iPhone लाइन-अप में केवल दो डिवाइस हैं जिनमें iPhone 5 और iPhone 5c शामिल हैं. अगर आपके पास भी इन पुराने iPhone में से एक भी है, तो आप 24 अक्टूबर तक ही इसे अपडेट कर लें, नहीं तो आप इस ऐप का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे. हालांकि, जो लोग iPhone 5s या iPhone 6 का उपयोग कर रहे हैं, उनपर व्हाट्सएप अभी तो काम करता रहेगा लकिन कुछ समय बाद ये नहीं करेगा. 

कुछ एंड्राइड में भी होगा बंद 

आपको बताते चलें कि व्हाट्सएप ने अपने हेल्प सेंटर पेज पर इसकी जानकारी दी है. कंपनी ने कहा है कि ऐप का इस्तेमाल जारी रखने के लिए आईफोन यूजर्स के पास आईओएस 12 या इससे नया वर्जन होना चाहिए.  दूसरी ओर, एंड्रॉइड यूज़र्स को व्हाट्सएप का इस्तेमाल करने के लिए एंड्रॉइड 4.1 या नए की जरूरत होगी. 
 


 
 

Read more!

RECOMMENDED